यहां की महिला गोरिल्ला के ऊपर चढ़ा सेल्फी का बुखार, पीछे खड़े होकर ऐसे मारती हैं पोज

कॉन्गो (Congo) के विरुंगा नेशनल पार्क (Virunga National Park) में दो गोरिल्ला (Gorilla) ने इंटरनेट में धमाल मचाया हुआ है. वो दो पैरों पर खड़े होकर पार्क रेंजर के साथ फोटो क्लिक कराते नजर आ रहे हैं. वो बिलकुल इंसानों की तरह खड़े हैं.

यहां की महिला गोरिल्ला के ऊपर चढ़ा सेल्फी का बुखार, पीछे खड़े होकर ऐसे मारती हैं पोज

कॉन्गो (Congo) के विरुंगा नेशनल पार्क (Virunga National Park) में दो गोरिल्ला (Gorilla) ने इंटरनेट में धमाल मचाया हुआ है. वो दो पैरों पर खड़े होकर पार्क रेंजर के साथ फोटो क्लिक कराते नजर आ रहे हैं. वो बिलकुल इंसानों की तरह खड़े हैं और फोटो क्लिक करा रहे हैं. खास बात ये है कि वो पोज देते नजर आ रहे हैं. पिछले गुरुवार को फेसबुक पर इस तस्वीर को शेयर किया गया है. जिसके बाद ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है. फेसबुक पर रेंजर ने तस्वीर पोस्ट की. जिसमें बताया गया कि दो महिला गोरिल्ला, नकाजी और नेजे पोज दे रही हैं. वो सेंकवेंक्वे सेंटर में ये तस्वीर क्लिक करा रही हैं. 

IPL 2019: धोनी के साथ फोटो के लिए लाइन में लगा था ये बच्चा, 12 साल बाद साथ खेल रहा है IPL, देखें VIDEO

नेशनल पार्क के डेप्यूटी डायरेक्टर मुरानुम्वे ने बताया- 'ये गोरिल्ला इंसान की तरह खड़े हैं. ऐसे जैसे कोई जवान झंडे को सैल्यूट मार रहा हो.' मुरानुम्वे ने न्यूज प्रोग्राम में बताया कि गोरिल्ला ऐसे अचानक खड़े नहीं होते. उन्होंने कहा- 'जब वो ज्यादा उत्सुक होते हैं तो खड़े हो जाते हैं और जो उनको देखना है वो देखकर ही रहते हैं.'

साउथ अफ्रीका की इस लड़की ने छह अलग धुनों में गाई हनुमान चालीसा, Video देख आप भी सुनेंगे बार-बार

सोशल मीडिया पर ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है. इस तस्वीर को फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर इस फोटो को 42 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. 

विरुंगा नेशनल पार्क ने सोमवार को फेसबुक पर पोस्ट करते हुए बताया कि ये फोटो बिलकुर रियल है. उन्होंने कहा- 'ये महिला गोरिल्ला कमाल की एक्टिंग करती हैं. उनके सामने कैमरा आ जाए तो पोज देती हैं. उनके लिए दो पैर पर खड़े होकर फोटो क्लिक कराना कोई बड़ी चीज नहीं है.'


IPL 2019: ऋषभ पंत के छक्के देख हैरान रह गए सौरव गांगुली, ऐसे उठा लिया गोदी में... देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दोनों महिला गोरिल्ला को 2007 में नेशनल पार्क में लाया गया था. वो उस वक्त 2 महीने और 4 महीने की थीं. मां की मौत के बाद उनको नेशनल पार्क में लाया गया था. पार्क के डायरेक्टर ने बताया कि इन जानवरों को रेंजर्स ही पालते हैं... ऐसे में रेंजर्स ही उनका परिवार होते हैं. जिनके सात जानवर कंफर्टेबल हो जाते हैं.