दुनिया की पहली 'Bitcoin City' का नक्शा आया सामने , सोने के रंग में बना है मॉडल

अल सल्वाडोर (El Salvador) की यह बिटकॉइन सिटी (Bitcoin City) एक ज्वालामुखी की तलहटी में बन रही है. यह किसी असली सिटी से बढ़कर एक क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग हब होगा. इस बिटकॉइन सिटी में बहुत सी टैक्स रियायतें देने का वादा किया जा रहा है. विदेशी निवेशकों को यहां निवेश के लिए आमंत्रित किया जा रहा है.

दुनिया की पहली 'Bitcoin City' का नक्शा आया सामने , सोने के रंग में बना है मॉडल

दुनिया की पहली Bitcoin City के मॉडल को सोने के रंग में पेश किया गया है

दुनिया की पहली बिटकॉइन सिटी (Bitcoin City) लैटिन अमेरिकी देश अल सल्वाडोर (El Salvador) में बनने जा रही है और अब अल सल्वाडोर ( El Salvador) के 40 साल के युवा राष्ट्रपति नयिब बुकेले (President Nayib Bukele) ने अपनी बिटकॉइन सिटी (BitCoin City) का 3 D मॉडल जारी किया है. बुलेने ने जिस मॉडल की फोटो शेयर की हैं, इसे सोने के रंग में बनाया गया है.

अल सल्वाडोर की यह बिटकॉइन सिटी एक ज्वालामुखी की तलहटी में बन रही है. यह किसी असली सिटी से बढ़कर एक क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग हब (Crypto Currency Trading Hub) होगा. इस बिटकॉइन सिटी में बहुत सी टैक्स रियायतें देने का वादा किया जा रहा है. विदेशी निवेशकों को भी यहां निवेश के लिए आमंत्रित किया जा रहा है. अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति ने 10 मई को ट्विटर पर अपनी सबसे चहेते प्रोजक्ट बिटकॉइन सिटी की की पहली बार भावी तस्वीर साझा की.   

नायिब बुकेले का कहना हा कि इस बिटकॉइन सिटी में हर जगह पेड़ लगाए जाएंगे. एल सल्वाडोर के राष्ट्रपति बुकेले बिटकॉइन को लेकर काफी आशावादी रहते हैं. इस साल की शुरुआत में उन्होंने बिटकॉइन को लेकर कुछ भविष्यवाणियां की थीं जिनमें से कई पूरी भी हुई हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com