विज्ञापन
This Article is From Apr 15, 2022

"तीसरा विश्व युद्ध शुरु हुआ", Russia के सरकारी TV ने Moskva युद्धपोत डूबने के बाद की घोषणा

Russia Ukraine War: रूस के रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार देर रात बताया था कि रूस के निर्देशित मिसाइल क्रूजर मोस्कवा यूक्रेन में सैन्य अभियान के दौरान क्षतिग्रस्त होने के बाद काला सागर में डूब गया है,  इसके बाद मिसाइल क्रूजर 'Moskva' के क्रू मेंबर्स को वहां से सुरक्षित निकाला गया

"तीसरा विश्व युद्ध शुरु हुआ", Russia के सरकारी TV ने Moskva युद्धपोत डूबने के बाद की घोषणा
Moskva जहाज के काले सागर में डूबने के बाद रूस के सरकारी मीडिया ने की WW3 की घोषणा

रूस (Russia) के सरकारी टीवी ने घोषणा की है कि यूक्रेन युद्ध में उसके उसके नौसेना पोत मोस्कवा (Moskva) के डूबने के बाद तीसरा विश्वयुद्ध शुरू हो चुका है. हालांकि रूस ने कहा कि जहाज आग लगने की वजह से क्षतिग्रस्त हुआ था. यूक्रेन ने दावा किया था कि उसने काले सागर में रूस के बड़े नौसेना बेड़े के पोत को अपनी नेप्च्यून मिसाइल  (Neptune missile) से मार गिराया है. लेकिन जहाज डूबने ने रूसी संसद की प्रोपेगेंडा हथियार प्रेजेंटर ओल्गा साबेयेवा (Olga Skabeyeva) ने दर्शकों को  इसके नतीजों के बारे में यह सनसनीखेज वक्तव्य दिया कि इसे सुरक्षित तौर पर तीसरा विश्व युद्ध कहा जा सकता है और दावा किया कि "यह पक्की बात है."

इससे पहले खबर आई थी कि  यूक्रेन युद्ध (Ukraine War) के बीच रूस को बड़ा झटका लगा है. दरासल, ब्लैक सी में विस्फोट में रूसी मिसाइल क्रूजर  (Missile cruiser) तबाह हो गया है.

यह भी पढ़ें:- Exclusive : Ukraine War के अगले चरण में India-US संबंध किस ओर जाएंगे? कितना और टिक पाएगा यूक्रेन?

रूस के रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार देर रात बताया कि रूस के निर्देशित मिसाइल क्रूजर मोस्कवा यूक्रेन में सैन्य अभियान के दौरान क्षतिग्रस्त होने के बाद काला सागर में डूब गया है,  इसके बाद मिसाइल क्रूजर 'Moskva' के क्रू मेंबर्स को वहां से सुरक्षित निकाला गया.रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, इस विस्फोट में मिसाइल क्रूजर को भी काफी नुकसान पहुंचा है.  

यह भी पढ़ें:- Exclusive: QUAD से कितना मजबूत हुआ India-US का रिश्ता? Indo-Pacific में कैसे करेगा China का सामना?

यूक्रेन के कई सरकारी अधिकारियों ने दावा कि ओडेसा के तट या उसके पास दफन एंटी-शिप निर्देशित मिसाइलों ने मोस्कवा पर दो बार हमला किया.इस दावे के बाद रूसी मंत्रालय ने विस्फोट होने की पुष्टि की.

पहले रूस के मंत्रालय ने पहले कहा था कि आग पर काबू पा लिया गया है और जहाज बचा रह सकता है. रूस ने कहा था कि वह आग लगने के कारणों की जांच करेगा. रूस  ने यह भी कहा था कि चालक दल के सैकड़ों सदस्यों को काला सागर में अन्य जहाजों में ले जाया गया था.

यह भी देखें:- यूक्रेन से ग्राउंड रिपोर्ट : कीव पर दोबारा से हवाई हमला कर सकता है रूस, बजे एयर सायरन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Israel Hamas war: हमास चीफ याह्या सिनवार के खात्मे के बाद क्या गाजा युद्ध समाप्त हो जाएगा?
"तीसरा विश्व युद्ध शुरु हुआ", Russia के सरकारी TV ने Moskva युद्धपोत डूबने के बाद की घोषणा
बदला लेने के लिए ईरान पर किस तरह से हमला कर सकता है इजरायल, क्या है दोनों देशों की ताकत
Next Article
बदला लेने के लिए ईरान पर किस तरह से हमला कर सकता है इजरायल, क्या है दोनों देशों की ताकत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com