विज्ञापन
This Article is From Nov 27, 2019

बिल्ली समझ कर जिसे पाल रही थी महिला वो निकला जंगली जानवर, देखें PICS

सच सामने आने के बाद दुखी होने की बजाय फ्लोरेंसिया ने अर्जेंटीना पशु बचाव फाउंडेशन को बिल्ली दे दी. वहां इस बिल्ली को आवश्यक चिकित्सक सुविधा दी जाएगी और उसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

बिल्ली समझ कर जिसे पाल रही थी महिला वो निकला जंगली जानवर, देखें PICS
महिला ने जिसे पाला वो निकला जंगली जानवर
नई दिल्ली:

बहुत से लोग कुत्ते और बिल्लियों को पालने का शौक रखते हैं और इसके लिए वो कई बार सड़क किनारे छोड़ दिए गए कुत्ते और बिल्ली के बच्चों को पाल लेते हैं. इसी तरह हाल ही में एक महिला ने बिल्ली का बच्चा समझ कर एक जंगली जानवर को पाल लिया. दरअसल, अर्जेंटीना में रहने वाली एक महिला फ्लोरेंसिया लोबो को सड़क के किनारे बिल्ली के दो बच्चे मिले थे और वह उनकी जान बचाने के लिए दोनों को अपने घर ले गईं. हालांकि, दोनों में से 1 ही जिंदा बच पाई और फ्लोरेंसिया उसे पालने लगीं. 

यह भी पढ़ें: चिड़ियाघर में महिला के ऊपर चढ़ गया भालू, हंसने लगे लोग तो किया ऐसा... देखें Video

एक दिन फ्लोरेंसिया अपनी पालतू बिल्ली टिटो को जानवरों के डॉक्टर के पास लेकर गईं. यहां उन्हें पता चला कि जिस बिल्ली को वो पाल रही हैं वो कोई आम बिल्ली नहीं है. वो एक जगुआरुंडी प्यूमा है जो मुख्य रूप से उत्तरी और दक्षिण अमेरिका में पाया जाता है और यह एक जंगली जानवर है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लोरेंसिया लोबो को लगा कि टिटो एक सामान्य बिल्ली है लेकिन एक दिन उसके पैर पर चोट लग गई और फ्लोरेंसिया ने उसे जानवरों के डॉक्टर को दिखाने का फैसला किया.

टिटो के पैर पर लगी चोट का इलाज कराने के लिए वह उसे पास के एक जानवरों के डॉक्टर के पास ले गईं, जहां उन्हें पता चला की टिटो किसी सामान्य बिल्ली की प्रजाती नहीं है. इसके बाद फ्लोरेंसिया सच जानने के लिए कई सारे जानवरों के डॉक्टर के पास गईं और आखिर में एक जानवरों के विशेषज्ञ ने टिटो की प्रजाती के बारे में उन्हें बताया.

हालांकि, सच सामने आने के बाद दुखी होने की बजाय फ्लोरेंसिया ने अर्जेंटीना पशु बचाव फाउंडेशन को प्‍यूमा दे दिया. वहां उसे आवश्यक चिकित्सक सुविधा दी जाएगी और उसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा. फाउंडेशन ने भी अपने फेसबुक पेज पर टीटो की कई तस्वीरें शेयर की हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com