"हम तब तक नहीं रुकेंगे...": इज़रायल के जमीनी हमले की तैयारी के बीच PM नेतन्याहू

आईडीएफ चीफ-ऑफ-स्टाफ, लेफ्टिनेंट-जनरल हर्ज़ी हलेवी ने कहा, "मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम आक्रमण के लिए तैयार हैं."

लेफ्टिनेंट-जनरल ने कहा, "मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम आक्रमण के लिए तैयार हैं." (फाइल फोटो)

तेल अवीव:

द जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने मंगलवार को घोषणा की कि दक्षिणी सीमा पर तैनात सैनिक गाजा पर 'आक्रमण' करने के लिए तैयार हैं. 

देश की दक्षिणी सीमा पर पत्रकारों को जानकारी देते हुए, आईडीएफ चीफ-ऑफ-स्टाफ, लेफ्टिनेंट-जनरल हर्ज़ी हलेवी ने कहा, "मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम आक्रमण के लिए तैयार हैं."

उन्होंने कहा कि आईडीएफ देश के राजनीतिक क्षेत्रों के साथ समन्वय में गाजा पर जमीनी आक्रमण के 'सटीक समय' पर निर्णय लेने की प्रक्रिया में था.

7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमास के आतंकी हमलों के बाद गाजा के जवाबी आक्रमण में देरी पर, आईडीएफ चीफ-ऑफ-स्टाफ को जेरूसलम पोस्ट ने यह कहते हुए कोट किया, "इस स्तर पर, सामरिक और रणनीतिक कारक जो हैं वो हमें सुधार करने और अधिक तैयार होने के लिए अधिक समय दे रहा है."

उन्होंने कहा कि "हर मिनट बीतने के साथ" वे "दुश्मन पर और अधिक हमलावर हो रहे हैं".

उन्होंने कहा, "दूसरी तरफ से गुजरते हर मिनट के साथ, हम दुश्मन पर अधिक हमलावर हो रहे हैं, उसके लड़ाकों को मार रहे हैं, उसके कमांडरों को मार रहे हैं, उसके बुनियादी ढांचे को नष्ट कर रहे हैं, और अगली चाल के लिए अधिक खुफिया जानकारी एकत्र कर रहे हैं."

जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, हलेवी ने कहा, "हम उसे तनाव में रख रहे हैं." उन्होंने कहा कि हमास इजरायली आक्रमण के लिए जितना लंबा इंतजार करेगा, वह उतना ही अधिक तनावग्रस्त हो जाएगा. 

इस बीच, इजरायली वायु सेना (आईएएफ) ने मंगलवार को कहा कि शिन बेट के खुफिया मार्गदर्शन में उसने हमास आतंकी संगठन के आतंकवादियों को नाकाम कर दिया है. 

इजरायली वायु सेना ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किया, "शिन बेट के खुफिया मार्गदर्शन में वायु सेना ने आज रात आतंकवादी संगठन हमास के आतंकवादियों को विफल कर दिया, उनमें से - नुज़िरत बटालियन के डिप्टी कमांडर अब्द अल-रहमान ने किबुतज़ बारी पर जानलेवा हमले में भाग लिया."

यह भी पढ़ें - 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- पीएम-स्वनिधि योजना के 44 प्रतिशत लाभार्थी ओबीसी तबके केः एसबीआई रिपोर्ट
-- कभी भी अवैध प्रवासियों को मणिपुर में स्वीकार नहीं करूंगा: मुख्यमंत्री बीरेन सिंह