रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin को जान से मारने का हुआ प्रयास, बाल-बाल बचे : रिपोर्ट

इससे एक हफ्ते पहले कुछ रूसी राजनेताओं ने संसद (Duma) ने अपील की थी कि पुतिन (Putin) के खिलाफ राजद्रोह (State Treason) का मुकदमा लगाया जाए और पुतिन से शक्तियां छीन ली जाएं. इसमें कई कारण गिनाए गए थे.

रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin को जान से मारने का हुआ प्रयास, बाल-बाल बचे : रिपोर्ट

अब तक पुतिन की हत्या के कम से कम पांच बार प्रयास हो चुके हैं. (File Photo) 

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) की हत्या का प्रयास विफल हो गया है. जनरल जीवीआर के टेलीग्राम चैनल पर, यूरो वीकली न्यूज़ के हवाले से यह जानकारी बुधवार को जारी की गई.  इस आउटलेट के अनुसार, यह जानकारी नहीं है कि यह हत्या का प्रयास कब हुआ. जब से रूस ने इस महीने यूक्रेन पर आक्रमण शुरू किया है तब से व्लादिमिर पुतिन के स्वास्थ्य, और उनके जीवन को लेकर कई अफवाहें उड़ी  हैं. जहां तक रूसी राष्ट्रपति की बात है, उन्होंने साल 2017 में यह सार्वजनिक किया था कि उनकी हत्या के कम से कम पांच बार प्रयास हुए. 

टेलीग्राम चैनल के अकाउंट के अनुसार, यूरो वीकली ने रिपोर्ट किया था कि पुतिन की लीमोज़ीन कार के सामने की ओर के बाएं पहिए में जोरदार धमाका हुआ. इसके बाद उसमें से धुंआ निकलने लगा लेकिन कार को तुरंत सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.  

आउटलेट के अनुसार, जिस समय यह हादसा हुआ तब रूसी राष्ट्रपति निहत्थे थे लेकिन इस मामले को लेकर कई गिरफ्तारियां हुई हैं.  

news.co.au जैसे दूसरे मीडिया आउटसेट्स ने भी इस घटना को रिपोर्ट किया था. उन्होंने कहा था कि पुतिन सुरक्षा के साथ अपने आधिकारिक निवास की ओर वावपस लौट रहे थे.   

आउटलेट के अनुसार, पुतिन के आधिकारिक निवास से कुछ किलोमीटर दूर, पुतिन की कारों के बेड़े की पहली गाड़ी को एक एंबुलेंस ने रोका, दूसरी कार बिना रुके दूसरे रास्ते से आगे निकल गई." 

इससे एक हफ्ते पहले सेंट पीटर्सबर्ग के कुछ राजनेताओं ने रूसी संसद ने अपील की थी कि पुतिन के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा लगाया जाए और पुतिन से शक्तियां छीन ली जाएं. इसमें कई कारण गिनाए गए थे, जिनमें यूक्रेन में रूसी सेना को हुआ नुकसान और पश्चिमी देशों की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण रूसी अर्थव्यवस्था को हुआ नुकसान शामिल है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दूसरे स्थानीय कनिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि सेंट पीटर्सबर्ग, मॉस्को, और कई अन्य क्षेत्रों के 65 प्रतिनिधियों ने सोमवार को एक याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें पुतिन के इस्तीफे की मांग की गई है.