Viral Video : China में Lockdown से बचने के लिए मॉल से ऐसे भागे लोग, रोकना हुआ मुश्किल

चीन (China) में कोरोना (Corona) के स्वास्थ्य नियमों के अनुसार कोविड संक्रमित व्यक्ति के नज़दीकी संपर्क में आने के कारण कई दिनों के क्वारेंटीन में रहना पड़ सकता है और मॉनिटरिंग भी की जाती है.  

Viral Video : China में Lockdown से बचने के लिए मॉल से ऐसे भागे लोग, रोकना हुआ मुश्किल

China में सख्त कोविड नियमों से स्थानीय जनता परेशान हो गई है

चीन (China) के सबसे बड़े शहर शंघाई (Shanghai) में केवल 2 कोविड के मामलों ने हड़कंप मचा दिया है. लोगों की भीड़ को आइकिया स्टोर की इमारत के बाहर भागते देखा गया. यह लोग चीन के सख्त कोरोनावायरस नियमों (Covid Rules) के लॉकडाउन (Lockdown) से बचना चाह रहे थे. देश की ज़ीरो-कोविड रणनीति (Zero Covid Policy) में सख्त लॉकडाउन (Lockdown) और क्वारेंटीन भी हैं. कई बार केवल गिनती के मामलों के कारण पूरे शहर को लॉकडाउन में बांध दिया जाता है. 

सोशल मीडिया पर शेयर की गई वीडियो को एएफपी ने वेरिफाई किया. शुक्रवार की इस वीडियो में दिखाया गया है कि पीपीई किट पहने कुछ लोग शंघाई की इमारत का मुख्य दरवाजा बंद रखने की कोशिश कर रहे हैं. एक कर्मचारी के कोविड संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने की खबर मिली थी. वीडियो में देखा गया कि एक बड़ी भीड़ बिल्डिंग से भागने की कोशिश कर रही है और देखने वाले इस घटना का अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना रहे हैं.  

कुछ लोग मॉल  से भागते हुए अपने साथ कई मीटर तक मेटल बैरिकेड को घसीट कर ले जाते भी देखे गए. चीन में कोरोना के स्वास्थ्य नियमों के अनुसार क्लोज़ कॉन्टैक्ट के कारण कई दिनों के क्वारेंटीन में रहना पड़ सकता है और मॉनिटरिंग भी की जाती है.  

ऐसा ही कुछ शंघाई के शुहूई जिले के आईकिया के स्टोर में शनिवार को देखने को मिला जब स्वास्थ्य अधिकारियों ने ग्राहकों को एक असामान्य टेस्ट रिजल्ट के बाद स्टोर में ही लॉकडाउन करने की कोशिश की.    

यह वीडियो क्लिप्स बड़े पैमाने पर ऑनलाइन शेयर की गईं जिसमें लोगों को भागने की कोशिश करते दिखाया जा गया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई के 25 मिलियन निवासी कोरोना के कारण इस साल की शुरुआत में दो महीनों तक सख्त लॉकडाउन भुगत चुके हैं.