विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 23, 2022

Viral Video: '7 ताले तोड़' भागा ड्रग माफिया, CCTV में हुआ क़ैद, 12 बार हो चुका है गिरफ्तार

Escaping Prison: जुआन कास्त्रो (Juan Castro) को कम से कम 12 बार गिरफ्तार किया जा चुका है और वो इससे पहले 2 बार जेल से भागने में कामयाब रहा है. साल 2018 में जुआन कास्त्रो ने जेल से मेडिकल छुट्टी लेकर अपनी  मौत का झूठा नाटक भी रचा था.

Viral Video: '7 ताले तोड़' भागा ड्रग माफिया, CCTV में हुआ क़ैद, 12 बार हो चुका है गिरफ्तार
जेल से भागता हुआ जुआन कास्त्रो (Juan Castro) जिसे मातांबा (Matamba) भी कहते हैं

एक बड़ा ड्रग माफिया (Drug Mafia) भारी सुरक्षा बंदोबस्त वाली जेल (Maximum Security Jail) से भाग निकलने में शुक्रवार को कामयाब रहा. कोलंबिया (Columbia) की यह घटना निगरानी कैमरे (CCTV Camera) पर रिकॉर्ड हो गई है. गल्फ (Gulf) की बदनाम ड्रग दुनिया के बड़े माफियाओं में से एक जुआन कास्त्रो (Juan Castro)  को बगोटा में एक गार्ड की यूनीफॉर्म में आराम से जेल से निकलते वीडियो में देखा गया. BBC के अनुसार, जेल के एक गार्ड को ड्रग माफिया की भागने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तारी हुई है. 

जुआन कास्त्रो को उसके सहयोगी "मातंबा" के नाम से भी जानते हैं. वह शुक्रवार सुबह से ही पुलिस से बच कर भाग रहा है. मातंबा मई 2021 से जेल में था और उसे अमेरिका में प्रत्यर्पित किया जाना था.  

कोलंबिया की जेल की सीसीटीवी फुटेज दिखाती है कि वो खुली छोड़ी गई कोलंबिया की जेल से चलता हुआ बाहर निकलता है. डेली मेल के मुताबिक मातंबा मातंबा सात दरवाजों से बाहर निकला और बिना किसी संदेह से भागने में कामयाब हुआ. उसने अपने चेहरे को ढंकने के लिए एक हुड वाली जैकेट पहनी थी.   

कोलंबिया में राष्ट्रीय जेल इंस्टिट्यूट के इंस्पेक्टर मिल्टन जिमेंनेज़ को कास्त्रो की भागने में मदद करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. कथित तौर पर उसने ड्रग माफिया की पांच मॉनिटरिंग दरवाज़ों से निकलने में मदद की.  

स्थानीय न्यूज़पेपर एल तिएंपो की रिपोर्ट के मुताबिक कास्त्रो शुक्रवार को कास्त्रो सुबह 12.30 बजे अपनी जेल की बैरक में लौट गया था. फिर उसने जेल से भागने के लिए गार्ड की यूनिफॉर्म पहनी. रिपोर्ट ने यह संदेह भी जताया है कि ड्रग माफिया ने शायद सबसे अधिक सुरक्षा वाली जेल से भागने के लिए $5 मिलियन डॉलर की घूस दी थी.  

इस जेल के डायरेक्टर और 55 गार्ड्स को कास्त्रो के भागने के मामले में सस्पेंड कर दिया गया है.  

जुआन कास्त्रो को कम से कम 12 बार गिरफ्तार किया जा चुका है और वो इससे पहले 2 बार जेल से भागने में कामयाब रहा है. साल 2018 में जुआन कास्त्रो ने जेल से मेडिकल छुट्टी लेकर अपनी  मौत का झूठा नाटक भी रचा था.  
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हर एथलीट देश का गौरव... : पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक में हिस्सा ले रहे भारतीय दल को दी शुभकामनाएं
Viral Video: '7 ताले तोड़' भागा ड्रग माफिया, CCTV में हुआ क़ैद, 12 बार हो चुका है गिरफ्तार
ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने संभाली सत्ता, जानें अपनी कैबिनेट में किसे कौन सा विभाग सौंपा
Next Article
ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने संभाली सत्ता, जानें अपनी कैबिनेट में किसे कौन सा विभाग सौंपा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;