Viral Video : UAE में भारी बारिश, बाढ़ में डूबीं लग्ज़री गाड़ियां

UAE के पूर्वी इलाकों में भारी बारिश (Heavy Rains) के कारण अचानक बाढ़ (Flash Floods) आई. इसके कारण घरों को नुकसान हुआ है और कई गाड़ियां बह गईं हैं.

Viral Video : UAE में भारी बारिश, बाढ़ में डूबीं लग्ज़री गाड़ियां

UAE में भारी बारिश के बाद बाढ़ से हुआ नुकसान

एक बेहद ही विरली घटना में, संयुक्त अरब अमीरात, यूएई (UAE) में गुरुवार को भारी बारिश (Heavy Rains) हुई. इसके कारण कई इलाकों में बाढ़ (Flood) आ गई. सोशल मीडिया (Social) पर कई वीडियो पोस्ट की गईं जिनमें दिख रहा है कि लोगों को शारजाह (Sharjah) और फुजेरिया (Fujairah) इलाके में बचाया जा रहा है. ये दो शहर सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं. खासकर फुजेरिया पर अधिकर प्रभाव पड़ा है क्योंकि यहां पहाड़ी इलाका है और घाटियां हैं.

दुबई (Dubai) और आबूधाबी (Abu Dhabi) में रहने वाले लोगों ने इन जगहों की तुलना में कम बारिश रिपोर्ट की है. कई लोगों को होटलों और दूसरी जगहों पर शरण लेते हुए देखा जा गया.  

ट्विटर पर आए विजुअल दिखाते हैं कि फुजेरिया में सड़क पर खड़ी कारें पूरी तरह से पानी के नीचे डूब गई हैं. यह पानी कल्बा बाजार में घुसता नज़र आ रहा है.  

एक और वीडियो सामने आया है जिसमें शहर का एंट्रेंस बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हो गई है. कारें गढ्ढों से भरी सड़कों पर चलती नज़र आ रहरी हैं. कई जगहों से सड़कें उखड़ गईं हैं.  

खलीज टाइम्स के अनुसार यूएई के पूर्वी इलाकों में बारिश के कारण अचानक बाढ़ आई. इसके कारण घरों को नुकसान हुआ है और कई गाड़ियां बह गईं हैं. सेना के वाहनों को भी नुकसान हुआ है जो लोगों के बचाव के लिए तैनात किए गए थे.  अमीरात के मौसम विभाग ने पहले ही नुकसानदायक मौसमी घटना की चेतावनी जारी की थी. ऐसा कहा गया था कि अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे. 

द नेशनल ने कहा कि आपात कर्मचारियों ने करीब 900 लोगों का बचाव किया. साथ ही कहा गया है कि 3,897 लोगों को शारजाह और फुजेरिया में अस्थाई तौर पर शरण दी गई है और वो लोग तब तक वहां रहेंगे जब तक उनके घर लौटने के लिए सुरक्षित नहीं हो जाते.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नेशनल सेंटर ऑफ मेटेरोलॉजी का कहना है कि पर्यावरण में बदलाव के कारण अमीरात में भारी बारिश की घटनाएं बढ़ रही हैं.