कोरोना फैलाने वाले फ्लाइट अटेंडेंट को मिली दो साल की सजा,हजारों लोगों की जान मुश्किल में डाली

हाउ की लापरवाही के कारण शहर के करीब दो हजार लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं, क्योंकि उनमें से 861 लोगों को अनिवार्य तौर पर सरकारी केंद्र में क्वारंटाइन कर दिया गया और 1400 अन्य लोगों को घरों से नहीं निकलने दिया गया.

कोरोना फैलाने वाले फ्लाइट अटेंडेंट को मिली दो साल की सजा,हजारों लोगों की जान मुश्किल में डाली

contact tracing को बेहद अहमियत दे रहा है Vietnam

हनोई :

कोरोना के सुपर स्प्रेडर लोग ही पूरी दुनिया में चिंता का सबब बनते जा रहे हैं. ऐसे ही एक वाकये में सख्त फैसला लेते हुए वियतनाम एयरलाइंस  एक फ्लाइट अटेंडेंट (Vietnam Airlines Flight Attendant) को दो साल कैद की निलंबित सजा मिली है. वियतनाम की सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी. खबरों के मुताबिक, आरोपी दुओंग तान हाउ ने कोरोना संक्रमित होने के बाद अपना दो हफ्ते को होम क्वारंटाइन पूरा नहीं किया था औऱ नवंबर में घर वापसी की फ्लाइट के बाद 46 लोगों के संपर्क में आई थी.


लिहाजा 29 साल के फ्लाइट अटेंडेंट को खतरनाक ढंग से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने के आरोप में हो ची मिन्ह सिटी की कोर्ट ने दोषी मानते हुए ये सजा सुनाई है. कम्यूनिस्ट देश वियतनाम में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए बड़े पैमाने पर कांटैक्ट ट्रेसिंग (contact tracing) हो रही हैं. साथ ही ऐसे सभी लोगों को अनिवार्य तौर पर होम क्वारंटाइन में रहना जरूरी है. यही वजह है कि 9.8 करोड़ आबादी वाले देश में अभी तक करीब 2600 संक्रमण के मामले और 35 मौतें ही हुई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हाउ ने घर लौटने के एक हफ्ते बाद क्वारंटाइन नियमों को तोड़ा और जांच में पता चला कि वह कई दिनों बाद तक कोरोना वायरस की चपेट में था. लेकिन जांच के पहले ही वह अपने तमाम दोस्तों से मिल चुका था और हो ची मिन्ह सिटी यूनिवर्सिटी में हुई एक प्रतियोगिता में भी उसने हिस्सा लिया था. हाउ की लापरवाही के कारण शहर के करीब दो हजार लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं, क्योंकि उनमें से 861 लोगों को अनिवार्य तौर पर सरकारी केंद्र में क्वारंटाइन कर दिया गया और 1400 अन्य लोगों को घरों से नहीं निकलने दिया गया.