Watch: विशाल रूसी तोप के सामने खड़ा हो गया यूक्रेनी नागरिक, हाथों से रोककर फिर सीना ताने बैठ गया सामने

यूक्रेन सरकार की ओर से शेयर किए गए वीडियो में लिखा गया है कि रूस सालों से झूठ बोल रहा है कि यूक्रेन में लोग 'कैद' में हैं.  वास्तविकता ये है कि यूक्रेनी लोग स्वतंत्र हैं और जरूरत पड़ने पर निहत्थे रूसी टैंकों को रोकने के लिए तैयार हैं.

Watch: विशाल रूसी तोप के सामने खड़ा हो गया यूक्रेनी नागरिक, हाथों से रोककर फिर सीना ताने बैठ गया सामने

रूसी टैंक के आगे सीना तानकर खड़ा हुआ यूक्रेनी नागरिक, वीडियो हो रहा है वायरल

यूक्रेन (Russia-Ukraine News) के विदेश मंत्रालय द्वारा साझा किया गया एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक यूक्रेनी शख्स को उत्तरी यूक्रेन के बखमाच की सड़क पर हाथों से रूसी टैंक को रोकते देखा गया. इसके बाद वह तोप के सामने ही सीना तानकर बैठ गया. यूक्रेन के आधिकारिक हैंडल से इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए वीडियो में एक नागरिक को बड़े रूसी टैंक द्वारा सड़क पर तेजी से पीछे की ओर धकेलते हुए दिखाया गया है. फिर भी वह हाथों को टैंक के सामने रखता हुआ घसीटता है, जब तक टैंक रुक नहीं जाता.

इसके बाद वह आदमी घुटनों के बल गिर जाता है.वहीं स्थानीय निवासी उसकी ओर आने के लिए दौड़ पड़ते हैं. ये टैंक कथित तौर पर रूसी आक्रमण के तीसरे दिन शनिवार को बखमाच शहर से गुजरने वाले एक रूसी काफिले का हिस्सा था. यूक्रेन की सरकार ने अपने निवासियों के साहस की सराहना करते हुए अपने इंस्टाग्राम हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो में शख्स को रूसी टैंक के सामने अड़े देखा जा सकता है.

यूक्रेन की सरकार की ओर शेयर करते हुए लिखा गया है कि रूस सालों से झूठ बोल रहा है कि यूक्रेन में लोग 'कैद' में हैं.  वास्तविकता ये है कि यूक्रेनी लोग स्वतंत्र हैं और जरूरत पड़ने पर निहत्थे रूसी टैंकों को रोकने के लिए तैयार हैं. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर मानवीय साहस और दृढ़ता की कई कहानियों से जुड़े वीडियो सामने आ रहे हैं, क्योंकि यूक्रेन के नागरिक रोज प्रशिक्षित रूसी सैनिकों के खिलाफ लड़ रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले भी यूक्रेनी सेना ने एक यूक्रेनी सैनिक के जज्बे को सलाम किया था, जिन्होंने रूसी सेना के टैंकों कीव की ओर बढ़ने के दौरान एक पुल को नष्ट करने के लिए खुद को ही उड़ा लिया था.  यूक्रेन की सेना ने उनके बलिदान की सराहना की थी.