'एक पल में सब हुआ धुआं-धुआं...': ईरान में जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास हुए ब्लास्ट का Video आया सामने

Iran Bast: ईरानी अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि "आत्मघाती हमलावरों में से एक" "ताजिक राष्ट्रीयता का" था. दूसरे हमलावर की पहचान की जांच की जा रही है.

'एक पल में सब हुआ धुआं-धुआं...': ईरान में जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास हुए ब्लास्ट का Video आया सामने

हमले के सिलसिले में छह ईरानी प्रांतों से कम से कम 11 संदिग्धों को पकड़ा गया है.

Iran Bast: ईरान में बुधवार को 'आतंकवादी हमलों' के तहत हुए दो विस्फोटों में कम से कम 91 लोग मारे गए हैं. इस हमले से जुड़ा एक वीडियो अब सामने आया है. जिसमें ये खौफनाक मंजर कैद हुआ है. वीडियो में एक सड़क पर कई सारे लोग दिख रहे हैं और एक बस धीरे-धीरे मुड़ रही है. तभी एक जोरदार विस्फोट होता है और सब धुआं-धुआं हो जाता है. साल  2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) की याद में आयोजित एक समारोह के दौरान यह विस्फोट हुए था.

दक्षिणपूर्वी शहर करमान के कब्रिस्तान में सुलेमानी को दफनाया गया है और यहां एक सालगिरह कार्यक्रम के दौरान क्रमश: दो विस्फोटों किए गए. यह हमला 1978 के बाद से ईरान में हुआ सबसे घातक हमला माना जा रहा है. मारे गए और घायल हुए लोग सुलेमानी की चौथी बरसी पर उनके कब्र के पास आयोजित एक समारोह में एकत्र हुए थे. 

इस्लामिक स्टेट समूह (The Islamic State group) ने एक बयान जारी कर, हमले की जिम्मेदारी ली है. वहीं ईरानी अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि "आत्मघाती हमलावरों में से एक" "ताजिक राष्ट्रीयता का" था. दूसरे हमलावर की पहचान की जांच की जा रही है. मंत्रालय के अनुसार, हमले के सिलसिले में छह ईरानी प्रांतों से कम से कम 11 संदिग्धों को पकड़ा गया है.

वहीं भारत ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि ‘भीषण' बम विस्फोटों से स्तब्ध और दुखी हैं. हम खाड़ी देश की सरकार और लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हैं.

ये भी पढ़ें- इजरायल ने उत्तरी गाजा में हमास कमांड स्‍ट्रक्‍चर को किया ध्वस्त, अब दक्षिण पर 'फोकस'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com