VIDEO: क्रीमिया को रूस से जोड़ने वाले पुल पर भीषण धमाका, पुल का हिस्सा टूटा

सोशल मीडिया (social media) पर वायरल वीडियो में केर्च जलडमरूमध्य में पुल को जलाते हुए दिखाया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पुल पर ईंधन के टैंक में धमाका (Blast) हो गया, जिसकी वजह से पुल के एक हिस्से में आग लग गई वह छतिग्रस्त हो गया.

मास्को:

रूस और क्रीमिया को जोड़ने वाले क्रीमिया पुल (Crimean Bridge Collapsed) पर भीषण धामका हुआ, जिससे पुल पर आग लग गई व पुल का एक हिस्सा आंशिक रूप से टूट गया. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में केर्च जलडमरूमध्य का पुल जलता हुआ दिखाया दे रहा है. इस मामले में रूस ने शनिवार को विस्फोट की आपराधिक जांच शुरू कर दी है. रूस की जांच एजेंसी ने कहा कि उसने "क्रीमिया पुल पर हुई घटना के संबंध में एक आपराधिक मामला दर्ज किया है. 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में विशाल पुल को दिखाया जलते व गिरते हुये दिखाया गया है. रूस ने इसे आपराधिक साजिश करार दिया है. रूसी जांच एजेंसी ने कहा कि उसने जासूसों को घटनास्थल पर भेजा है. "रूसी जांच एजेंसी के लोग घटना स्थल पर अपराध में शामिल व्यक्तियों के बारे में जांच कर रहे हैं. इस पुल की लागत अरबों में थीं और क्षेत्र में इसे रूसी 'शान' के प्रमुख स्रोत के रूप में देखा जाता था. रूस के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने की वजह से यह यूक्रेन के लिए एक प्रमुख टारगेट था. 

रूस ने किया था क्रिमिया पर कब्जा 
27 फरवरी 2014 को रूसी सेनाओं ने क्रीमिया पर कब्जा कर लिया था. रूसी लोगों के बहुमत वाले इस शहर को सोवियत संघ के विघटन के बाद रूस ने यूक्रेन को सौंपा था. कब्जे के बाद 16 मार्च 2014 को क्रीमिया में जनमत संग्रह कराया गया और 21 मार्च 2014 को रूस ने क्रीमिया पर औपचारिक रूप से अपने कब्जे में लिया. 

 ये भी पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: मुंबई अहमदाबाद रूट पर गाय और भैंस से टकराई वंदे भारत