विज्ञापन
Story ProgressBack

जापान एयरलाइंस के प्लेन में रनवे पर लगी आग, सभी 350 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

कोस्‍टगार्ड के विमान से टक्‍कर के बाद जापान एयरलाइंस की फ्लाइट में आग लग गई. विमान में जब आग लगी, तो इसमें 350 लोग सवार थे. सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Read Time: 3 mins
टोक्यो:

टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई है. जापान के एनएचके समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी आग बुझा रहे हैं. स्‍थानीय मीडिया द्वारा जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर जापान एयरलाइंस का एक हवाई जहाज आग की लपटों में घिर हुआ है.

टोक्यो अग्निशमन विभाग ने कहा कि आग संभवतः विमान और जापान तटरक्षक विमान के बीच टक्कर के कारण लगी होगी. वहीं, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि वह मामले की जांच कर रहा है.

बताया जा रहा है कि कोस्‍टगार्ड के विमान से टक्‍कर के बाद जापान एयरलाइंस की फ्लाइट में आग लग गई. विमान में जब आग लगी, तो इसमें 350 लोग सवार थे. स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक, विमान से सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. ऐसे में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. इस समय विमान की आग बुझाने की कोशिश की जा रही है.

स्थानीय टेलीविजन में भी टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर जापान एयरलाइंस के विमान को आग की लपटों में घिरा दिखाया गया. ब्रॉडकास्टर एनएचके पर मौजूद तस्वीरों में विमान को आग लगने के बाद रनवे पर से तेजी से आगे बढ़ते हुए दिखाया गया.

टेलीविज़न फ़ुटेज में आग की लपटें खिड़कियों से निकल रही थीं और विमान का अगला हिस्सा जलने के बाद ज़मीन पर गिर रहा था. बचावकर्मी विमान पर स्प्रे कर रहे थे. रनवे पर जलता हुआ मलबा भी था. एनएचके ने बताया कि 70 से अधिक दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया है.

जापान को दशकों से कोई गंभीर वाणिज्यिक विमान दुर्घटना का सामना नहीं करना पड़ा है. इससे पहले 1985 में टोक्यो से ओसाका जा रहा एक JAL जंबो जेट मध्य गुनमा क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 520 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई. ये दुर्घटना एक ही उड़ान से जुड़ी दुनिया की सबसे घातक विमान दुर्घटनाओं में से एक थी.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
यूक्रेन के शहर पर रूसी हमले में 7 की मौत, यूक्रेनी राष्ट्रपति ने सहयोगियों से मांगे और हथियार
जापान एयरलाइंस के प्लेन में रनवे पर लगी आग, सभी 350 लोगों को सुरक्षित निकाला गया
राष्ट्रपति रईसी की मौत के बाद अमेरिका क्यों नहीं कर पा रहा ईरान की मदद, दिया यह कारण
Next Article
राष्ट्रपति रईसी की मौत के बाद अमेरिका क्यों नहीं कर पा रहा ईरान की मदद, दिया यह कारण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;