विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 15, 2023

VIDEO: पुलिस के पीछे हटने के बाद घर के बाहर गैस मास्‍क पहने दिखे पाकिस्‍तान के पूर्व PM इमरान खान

पाकिस्तान की एक अदालत ने बुधवार को इमरान खान को अस्थायी राहत प्रदान करते हुए उनके आवास के बाहर पुलिस को गुरुवार तक कार्रवाई रोकने का आदेश दिया.

Read Time: 3 mins
VIDEO: पुलिस के पीछे हटने के बाद घर के बाहर गैस मास्‍क पहने दिखे पाकिस्‍तान के पूर्व PM इमरान खान
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आज उनके घर के आसपास से सुरक्षा बलों के हटने के कुछ मिनट बाद गैस मास्क में देखा गया. पुलिस और पैरामिलिट्री रेंजर्स, पूर्व पीएम के सैकड़ों की संख्‍या में समर्थकों के साथ हिंसक झड़पों के बाद उनके आवास की घेराबंदी को समाप्त कर रोड ब्‍लॉक्‍स और चेक प्‍वाइंट्स को छोड़ने के बाद पीछे हट गए. इस दौरान इमरान खान को ट्रांसपरेंट गैस मास्क पहने अपने घर के बाहर खड़े होकर समर्थकों से बात करते हुए देखा गया.  

गौरतलब है कि पाकिस्तान की एक अदालत ने बुधवार को इमरान खान को अस्थायी राहत प्रदान करते हुए उनके आवास के बाहर पुलिस को गुरुवार तक कार्रवाई रोकने का आदेश दिया. इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने मंगलवार को लाहौर उच्च न्यायालय में पुलिस कार्रवाई को चुनौती दी थी और अदालत से सरकार को इसे समाप्त करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था.

पीटीआई नेता फवाद चौधरी की ओर से दायर याचिका पर लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) द्वारा पंजाब के महानिरीक्षक, मुख्य सचिव और इस्लामाबाद पुलिस (अभियान) प्रमुख को तलब किए जाने के बाद बुधवार को पुलिस ने अभियान रोक दिया.फवाद चौधरी ने अदालत से लाहौर के जमान पार्क स्थित इमरान खान के आवास के बाहर पुलिस अभियान रोकने का आदेश देने की मांग की थी.

लाहौर उच्च न्यायालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ पंजाब प्रांत के पुलिस महानिरीक्षक डॉ उस्मान अनवर अदालत के सामने पेश हुए और कहा कि पुलिस को यह अभियान शुरू करना पड़ा क्योंकि इस्लामाबाद पुलिस तोशाखाना उपहार मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी का वारंट लाई थी. हमें इस आदेश को कानून के तहत लागू करना था. उन्होंने कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में करीब 59 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. ''

अदालत के अधिकारी ने कहा, ‘‘ पीटीआई के अधिवक्ता ने अदालत को बताया कि इस्लामाबाद की सत्र अदालत ने 18 मार्च को तोशाखाना उपहार मामले में इमरान खान की अदालत में उपस्थिति सुनिश्चित करने का आदेश जारी किया था. चार दिन पहले उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अभियान क्यों शुरू किया गया? उसने अदालत से मानव जीवन को बचाने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया . ''

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जानें कौन हैं उषा चिलुकुरी, जिनके पति जेडी वेंस को ट्रंप ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार
VIDEO: पुलिस के पीछे हटने के बाद घर के बाहर गैस मास्‍क पहने दिखे पाकिस्‍तान के पूर्व PM इमरान खान
1000 हाजियों की मौत: लाल सागर से गर्म हवा, ठंड में भी गर्मी, मक्का में जानलेवा तपिश की वजह जानिए
Next Article
1000 हाजियों की मौत: लाल सागर से गर्म हवा, ठंड में भी गर्मी, मक्का में जानलेवा तपिश की वजह जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;