विज्ञापन
This Article is From Nov 07, 2016

बराक ओबामा के कद को छूना बहुत ही मुश्किल : हिलेरी क्लिंटन

बराक ओबामा के कद को छूना बहुत ही मुश्किल : हिलेरी क्लिंटन
हिलेरी क्लिंटन (फाइल फोटो)
वाशिंगटन: राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने बराक ओबामा और प्रथम महिला मिशेल से मिले ‘‘अभूतपूर्व’’ सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि निवर्तमान होने जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति के (उपलब्धियों के लिहाज से) कद को छूना बहुत ही मुश्किल है.

हिलेरी ने कहा कि ओबामा ने अमेरिका की अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए और उसे ‘‘पटरी पर’’ लाने के लिए जो कुछ किया उसका पूरा श्रेय उन्हें नहीं मिल रहा है.

उन्होंने कहा ‘‘मैं राष्ट्रपति ओबामा के नेतृत्व के लिए बहुत ही आभारी हूं. जब वह बात करते हैं, मुझे बहुत अच्छा लगता है .. इस चुनाव में मिल रहे उनके समर्थन के लिए मैं उनकी बहुत आभारी हूं. चुनाव अभियान में उन्होंने और मिशेल ने अभूतपूर्व समर्थन दिया.’’ फिलाडेल्फिया में कल एक चुनाव रैली में हिलेरी ने कहा ‘‘जब राष्ट्रपति मुझे समर्थन देने के बारे में बात करते हैं और उन्होंने कहा है कि वह जिम्मेदारी मुझे सौंपना चाहते हैं. मुझे उम्मीद है कि ‘वह थोड़ा झुक जाएंगे ताकि मैं उन तक पहुंच सकूं, क्योंकि वह बहुत लंबे हैं. ’ इसके लिए मैं आश्वस्त नहीं हूं. इसलिए वह थोड़ा झुक रहे हैं और मैं अपनी एड़ियां जरा ऊपर कर रही हूं. हालांकि उनका कद (उपलब्धियों के लिहाज से) बहुत ऊंचा है.’’

69 वर्षीय हिलेरी ने कहा कि मंगलवार को होने जा रहा चुनाव किसी एक व्यक्ति के बारे में नहीं है बल्कि भय के बजाय उम्मीद को, विभाजन के बजाए एकता को और नफरत के बजाय प्यार को चुनने के बारे में है.

चुनाव में उन्होंने अपनी ओर से पूरी कोशिश करते हुए कहा कि यह समय दो प्रत्याशियों में से एक का चयन करने का नहीं बल्कि देश के प्रति दो अलग-अलग दृष्टिकोणों में से एक का चयन करने का है. ‘‘हमारे नाम भले ही मतपत्रों पर हों लेकिन आप गल्ती मत कीजिएगा.’’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com