अमेरिका में क्रिसमस परेड में शामिल लोगों को कुचलती हुई निकल गई SUV, 5 की मौत, 40 घायल

Wisconsin Christmas Parade: पुलिस प्रमुख डैन थॉम्पसन ने कहा कि एक लाल रंग की एसयूवी क्रिसमस की परेड में घुस गई. उस वक्‍त हम शहर के केंद्र में थे. इस घटना में 5 की मौत और 40 लोग घायल हो गए हैं.

अमेरिका में क्रिसमस परेड में शामिल लोगों को कुचलती हुई निकल गई SUV, 5 की मौत, 40 घायल

Waukesha Christmas Parade: पुलिस के अनुसार कई लोगों को अस्‍पताल ले जाया गया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

वाशिंगटन :

अमेरिकी के विस्कॉन्सिन में रविवार शाम को एक वाहन क्रिसमस परेड (Wisconsin Christmas Parade) में घुस गया, जिसमें 5 लोगों की मौत और 40 लोग घायल हो गए हैं. अधिकारी वोकेशा के मिल्वौकी में हुई घटना की जांच कर रहे हैं. घटना शाम 4:30 बजे (2230 GMT) उस वक्त हुए, जब वोकेशा के मिल्वौकी में बड़ी संख्‍या में लोग वार्षिक समारोह देखने के लिए आए थे. पुलिस प्रमुख डैन थॉम्पसन ने संवाददाताओं से कहा, "एक लाल रंग की एसयूवी क्रिसमस की परेड में घुस गई. इस दौरान उस कार ने 20 से ज्यादा लोगों को टक्कर मारी, जिसमें कुछ बच्चे भी शामिल थे. इस घटना में कईयों की मौत हो गई, जबकि कई जख्मी हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.'

भारत, अमेरिका समेत 4 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक आज, क्या नया क्वॉड बनाने की कवायद!

उन्होंने मारे गए लोगों की संख्या नहीं बताई कहा कि जब तक परिवारों को सूचित नहीं किया जाता तब तक कोई और जानकारी जारी नहीं की जाएगी.

दमकल प्रमुख स्टीवन हॉवर्ड ने बताया कि 12 बच्चों समेत 23 लोगों को छह अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 

एक युवक को हिरासत में लिया गया है और अधिकारियों ने उस गाड़ी को बरामद कर लिया है. प्रशासन ने बताया कि गाड़ी को रोकने के लिए एक अधिकारी ने उस कार पर गोली भी चलाई थी. सोमवार को स्कूल नहीं खुलेंगे और सड़क बंद रहेगी.

विस्कॉन्सिन राज्‍य कोषाध्यक्ष चुने जाने की दौड़ में मौजूद एंजेलिटो टेनोरियो भी इस परेड में थे और उन्होंने मिल्वौकी जर्नल सेंटिनल को बताया कि एक एसयूवी को गुजरते देखा और फिर हमने एक जोरदार धमाका सुना. उन्‍होंने कहा कि इसके बाद बस लोगों के रोने और चिल्लाने की आवाज सुनाई दी, जो वाहन से टकरा गए थे. 

अमेरिकी कंपनियों ने 4427 करोड़ रुपये की घूस साइबर अपराधियों को दी, 10 साल का रिकॉर्ड टूटने की ओर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कहा कि कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. जर्नल सेंटिनल ने बताया कि फुटेज में सामने आया है कि एसयूवी एक स्कूल के मार्च कर रहे बैंड के पीछे से तेजी से परेड में घुसती है.