USA : भारतीय मूल का व्यक्ति था हमले का वांछित, पुलिस की गोली लगने से हुई मौत

पुलिस प्रमुख बिल मैकमैनस ने कहा कि साहू ने अपने वाहन से  महिला को कुचला था, जो उसकी रूममेट थी. महिला की सर्जरी चल रही है और उसकी हालत गंभीर है. पुलिस ने साहू के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. 

USA : भारतीय मूल का व्यक्ति था हमले का वांछित, पुलिस की गोली लगने से हुई मौत

गोली लगने से साहू की मौके पर ही मौत हो गई.

सैन एंटोनियो:

अमेरिका के सैन एंटोनियो में भारतीय मूल के एक 42 साल के व्यक्ति की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई. जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति को पुलिस पकड़ने की कोशिश कर रही थी, तभी उसने अधिकारियों को वाहन से टक्कर मार दी. जिसके कारण पुलिस को उसपर फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस अधिकारी टायलर टर्नर ने सचिन साहू पर गोली चलाई थी और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. साहू उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. सूत्रों के अनुसार वह स्वाभाविक रूप से अमेरिकी नागरिक हो सकता था.

सैन एंटोनियो पुलिस विभाग ने पीटीआई को दिए एक बयान में कहा, प्रारंभिक जांच के अनुसार, 21 अप्रैल को शाम 6:30 बजे गंभीर हमले के बारे में एक रिपोर्ट मिली थी. जिसके बाद अधिकारी सैन एंटोनियो के चेविओट हाइट्स में एक घर गए. पहुंचने पर, अधिकारियों को एक 51 वर्षीय महिला मिली, जिसे जानबूझकर एक वाहन ने टक्कर मारी गई थी.

संदिग्ध साहू, वहां से भाग गया था. पीड़िता को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. सैन एंटोनियो पुलिस ने साहू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया. वहीं कई घंटों बाद, पड़ोसियों ने पुलिस को फोन करके सूचित किया कि साहू वहां पर लौट आया है. जब अधिकारी वहां पहुंचे और उससे संपर्क करने का प्रयास किया तब उसने अपने वाहन से दो अधिकारियों को टक्कर मार दी. एक अधिकारी ने गोली चला दी, जिससे साहू घायल हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

पुलिस प्रमुख बिल मैकमैनस ने कहा कि साहू ने अपने वाहन से महिला को कुचला था, जो उसकी रूममेट थी. महिला की सर्जरी चल रही है और उसकी हालत गंभीर है. पुलिस ने साहू के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. 

Kens5.com की एक रिपोर्ट में साहू की पूर्व पत्नी लिआ गोल्डस्टीन के हवाले से कहा गया है कि साहू बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार थे. गोल्डस्टीन ने कहा, "वह पिछले दस वर्षों से बाइपोलर डिसऑर्डर से ग्रस्त थे. उनमें सिज़ोफ्रेनिया के लक्षण भी थे." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video :क्यों America के बड़े बैंकर अपने लिए भी चाह रहे हैं PM Modi जैसा सख़्त नेता?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)