विज्ञापन
This Article is From Sep 27, 2023

"कनाडा की स्थिति को लेकर हम चिंतित हैं", अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत, अमेरिका का अहम साझीदार है और हम भारत के साथ बहुत सारे मुद्दे पर काम करते हैं. लेकिन इस मुद्दे पर हम उनसे अपील करते हैं कि वे कनाडा की जांच में सहयोग करें. 

"कनाडा की स्थिति को लेकर हम चिंतित हैं", अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर
नई दिल्ली:

कनाडा और भारत के बीच जारी तनाव के बीच अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता (US State Department spokesperson) मैथ्यू मिलर ने कहा है कि कनाडा(Canada) में स्थिति को लेकर हम चिंतित हैं. हमने कनाडा से साथ पूरा सहयोग किया. हमने भारत से भी अपील किया है कि वह जांच में मदद करे और ये अपील हम करते रहेंगे. भारत अमेरिका का अहम साझीदार है और हम भारत के साथ बहुत सारे मुद्दे पर काम करते हैं. लेकिन इस मुद्दे पर हम उनसे अपील करते हैं कि वे कनाडा की जांच में सहयोग करें. 

"भारत पर जो आरोप लगाए गए हैं वो कहीं से भी सही नहीं है"

इधर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा सरकार द्वारा भारत पर लगाए गए आरोपों पर अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि आतंकी निज्जर की हत्या को लेकर भारत पर जो आरोप लगाए गए हैं वो कहीं से भी सही नहीं है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि भारत अपनी तय नीतियों के तहत इस तरह की चीजों में कभी भी शामिल नहीं होता है. बता दें कि भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद तब शुरू हुआ जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दावा किया कि उनकी सरकार के पास जून में कनाडा की धरती पर निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के "विश्वसनीय आरोप" हैं. 

अमेरिका ने भी दिया भारत का साथ

गौरतलब है कि भारत पर कनाडा द्वारा लगाए गए आरोपों को व्हाइट हाउस ने भी गलत बताया था. कुछ दिन पहले ही व्हाइट हाउस ने कहा था कि अमेरिका कनाडा के इन आरोपों पर कि कनाडा की धरती पर एक सिख अलगाववादी की हत्या में नई दिल्ली संभावित तौर पर शामिल थी, भारत के साथ संपर्क में है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा था कि अमेरिका कनाडाई सरकार के साथ भी नियमित संपर्क में है.

ये भी पढ़ें-:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
"कनाडा की स्थिति को लेकर हम चिंतित हैं", अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com