साल 2022 के लिए अमेरिका को एच-1बी वीजा के पर्याप्त आवेदन मिले, यूएससीआईएस ने दी जानकारी

एच-1बी वीजा एक गैर प्रवासी वीजा है, जो अमेरिकी कंपनियों को प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले विशेष कार्यों के लिए विदेशी कर्मियों को तैनात करने की अनुमति देता है.

साल 2022 के लिए अमेरिका को एच-1बी वीजा के पर्याप्त आवेदन मिले, यूएससीआईएस ने दी जानकारी

एच-1बी वीजा एक गैर प्रवासी वीजा है

वॉशिंटन:

अमेरिका की एक संघीय एजेंसी ने बताया कि वित्त वर्ष 2022 के लिए कांग्रेस द्वारा तय 65,000 एच-1बी वीजा सीमा तक पहुंचने के लिए अमेरिका को पर्याप्त आवेदन प्राप्त हो चुके हैं. एच-1बी वीजा एक गैर प्रवासी वीजा है, जो अमेरिकी कंपनियों को प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले विशेष कार्यों के लिए विदेशी कर्मियों को तैनात करने की अनुमति देता है.

प्रौद्योगिकी कंपनियां भारत और चीन जैसे देशों से हर साल हजारों कर्मियों की नियुक्ति के लिए इसी वीजा पर निर्भर रहती हैं. भारत समेत विदेशी पेशेवरों में इस कार्य वीजा की सर्वाधिक मांग रहती है. अमेरिकी संसद के आदेशानुसार, अमेरिका हर साल अधिकतम 65,000 एच-1बी वीजा और अमेरिकी उन्नत डिग्री छूट श्रेणियों के तहत अतिरिक्त 20,000 एच-1बी वीजा जारी कर सकता है.

ये भी पढ़ें: US ने 12 रूसी डिप्लोमेट्स निकाले, मीडिया आउटलेट्स बैन करेगा ट्विटर-फेसबुक, पढ़ें- रूस पर गिरी कौन-कौन सी गाज?

वीजा संबंधी सभी आवेदनों की हर साल छंटनी करने वाली अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवा (यूएससीआईसी) ने सोमवार को घोषणा की कि उसे वित्त वर्ष 2022 के लिए संसद द्वारा तय 65,000 की एच-1बी नियमित सीमा और अमेरिकी उन्नत डिग्री छूट के तहत 20,000 एच-1बी वीजा की सीमा तक पहुंचने के लिए पर्याप्त आवेदन मिल गए हैं. उसने बताया कि पंजीकरण कराने वाले जिन आवेदकों का चयन नहीं किया गया है, उन्हें उनके ऑनलाइन खातों के जरिए इसकी सूचना दी जा चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Russia-Ukraine News: भारत ने आज अपने सभी नागरिकों से हर हाल में कीव छोड़ने का किया आग्रह किया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)