अमेरिका ने 'संभावित हमले' को लेकर अपने कर्मचारियों को इस्लामाबाद मैरियट होटल जाने से रोका

रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने विशेष रूप से आगामी स्थानीय सरकार के चुनावों के मद्देनजर सभी प्रकार की नुक्कड़ सभाओं, सार्वजनिक समारोहों और सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है.

अमेरिका ने 'संभावित हमले' को लेकर अपने कर्मचारियों को इस्लामाबाद मैरियट होटल जाने से रोका

अमेरिका ने कर्मचारियों से इस्लामाबाद मैरियट होटल नहीं जाने को कहा.

इस्लामाबाद:

अमेरिकी दूतावास ने रविवार को इस्लामाबाद में संभावित हमले की चिंताओं का हवाला देते हुए अपने कर्मचारियों को राजधानी के मैरियट होटल में जाने से रोक दिया. अमेरिकी सरकार के जारी सुरक्षा अलर्ट के कारण ये निर्देश दिया गया. अमेरिकी दूतावास ने अपने कर्मचारियों को पूजा स्थलों पर सतर्कता बरतने और ज्यादा भीड़ वाले स्थानों से बचने के लिए कहा. साथ ही संभावित हमले को लेकर अपडेट रहने के लिए स्थानीय मीडिया को मॉनिटर करने के लिए कहा है. इस्लामाबाद के अमेरिकी दूतावास ने अपनी वेबसाइट पर ये अलर्ट पोस्ट किया है.

डॉन अखबार ने खबर दी है कि दो दिन पहले राजधानी में आत्मघाती हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और छह अन्य घायल हो गए थे. अपने सुरक्षा अलर्ट में, अमेरिकी दूतावास ने कहा कि इस सूचना के बारे में पता था कि अज्ञात व्यक्ति संभवतः छुट्टियों के दौरान इस्लामाबाद के मैरियट होटल में अमेरिकियों पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं.

अलर्ट में कहा गया है, "इस्लामाबाद में दूतावास तुरंत प्रभाव से सभी अमेरिकी कर्मचारियों को इस्लामाबाद के मैरियट होटल में जाने से रोक रहा है."

जैसा कि प्रतिबंध लगाते समय इस्लामाबाद को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए रेड अलर्ट पर रखा गया था. शुक्रवार को राजधानी में प्रशासन ने सभी तरह के जमावड़े, खासकर आगामी स्थानीय निकाय चुनावों से जुड़ी गतिविधियों पर रोक लगा दी और शहर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया.

कहा गया, "कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा जारी हालिया सलाह/खतरे के अलर्ट और पुलिस पर आज के हमले के आलोक में, राजधानी के अधिकार क्षेत्र के भीतर खतरों को कम करने के लिए इस्लामाबाद की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. इससे सार्वजनिक जीवन को नुकसान हो सकता है"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने विशेष रूप से आगामी स्थानीय सरकार के चुनावों के मद्देनजर सभी प्रकार की नुक्कड़ सभाओं, सार्वजनिक समारोहों और सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है. पाकिस्तानी प्रकाशन ने कहा कि आदेश तुरंत लागू हो गया और दो सप्ताह तक लागू रहेगा.