अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: जो बिडेन ने भारतीय अमेरिकियों सहित अपने प्रमुख फंडरेसर के नाम जारी किए

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने रविवार को भारतीय अमेरिकियों सहित अपने प्रमुख फंडरेसर के नाम जारी किए, जिन्होंने इस साल उनके अभियान के लिए कम से कम $ 100,000 जुटाने में मदद की.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: जो बिडेन ने भारतीय अमेरिकियों सहित अपने प्रमुख फंडरेसर के नाम जारी किए

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन.

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने रविवार को भारतीय अमेरिकियों सहित अपने प्रमुख फंडरेसर के नाम जारी किए, जिन्होंने इस साल उनके अभियान के लिए कम से कम $ 100,000 जुटाने में मदद की. 800 प्रमुख फंडरेसर की सूची में कुछ दर्जन भारतीय अमेरिकी शामिल हैं. भारतीय अमेरिकियों की सूची में शीर्ष पर जाने-माने समुदाय के नेता स्वदेश चटर्जी, रमेश कपूर, शेखर एन नरसिम्हन, आर रंगस्वामी, अजय जैन भूटोरिया और फ्रैंक इस्लाम हैं.

यह भी पढ़ें: 'पूरी तरह आहत ': अमेरिकी विशेषज्ञ ने कोरोना के केस बढ़ने की चेतावनी दी, ट्रंप की ओर से तीखा जवाब

अन्य प्रमुख भारतीय अमेरिकियों में नील मखीजा, राहु, प्रकाश, दीपक राज, राज शाह, राजन शाह, राधिका शाह, जिल और राज सिंह, निधि ठाकर, किरण जैन, सोनी कलसी और बेला बजरिया हैं. कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल भी सूची में हैं. यह देखते हुए कि सूची में उन सभी लोगों को शामिल किया गया है, जिन्होंने USD 100,000 से अधिक जुटाए हैं. पूर्व राष्ट्रपतियों बराक ओबामा और बिल क्लिंटन के अभियानों की तुलना में बिडेन के इस अभियान में भारतीय अमेरिकियों की संख्या कम है. कुछ पारंपरिक भारतीय-अमेरिकी डेमोक्रेटिक दानदाता जैसे होटल व्यवसायी संत चटवाल ​​सूची से गायब हैं.


द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार सूची में फिल्म निर्माता जेफरी कटजेनबर्ग, लेखक और निर्देशक ली डेनियल, लिंक्डइन के सह-संस्थापक रीड हॉफमैन,हाइम सबन और अमेरिका के पूर्व वाणिज्य सचिव पेनी प्रिट्जकर हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीएनएन के अनुसार, बिडेन दो साल में 1 बिलियन अमरीकी डॉलर जुटाने वाले पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की राह पर हैं. उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर बढ़त हासिल है. अकेले अगस्त और सितंबर में, बिडेन ने 700 मिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक जुटाए. बता दें कि ट्रम्प और बिडेन 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनावों में एक दूसरे का सामना कर रहे हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)