विज्ञापन

कमला ने ट्रंप को धो डाला! बहस के ठीक बाद पोल्स ने बता दिया अमेरिका का मूड

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बुधवार को हुए प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप और कमला हैरिस एक दूसरे के आमने-सामने थे. इस दौरान दोनों ने नेताओं ने अमेरिका में बेरोजगारी की समस्या से लेकर भविष्य के रोड मैप पर अपनी बात रखी.

अमेरिकी चुनाव को लेकर हुए प्रेसिडेंशियल डिबेट में कमला हैरिस के समर्थन में ज्यादा लोग दिख रहे हैं

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप  (Donald Trump) और कमला हैरिस (Kamala Harris) के बीच जोरदार बहस हुई. इस बहस के दौरान राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवारों ने एक दूसरे से कई अहम सवाल पूछे और उसके जवाब भी दिए. इस पूरी डिबेट के दौरान कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में कहीं ज्यादा कॉन्फिडेंट दिखीं. वो बहस के दौरान डोनाल्ड ट्रंप को बेबाकी से जवाब देती नजर आईं. इस डिबेट के खत्म होने के बाद अब अलग-अलग देशों के न्यूज चैनल्स पोल कराया है. इस पोल के दौरान लोगों से ये जानने की कोशिश की गई थी कि उन्हें डिबेट के दौरान किस नेता की बातों ज्यादा दम दिखा. अभी तक इस पोल के जो नतीजे आए हैं वो बेहद चौकाने वाले हैं. अभी तक इस पोल्स को लेकर जो नतीजे आए हैं उसके मुताबिक इस डिबेट में कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रंप पर भाड़ी पड़ती दिख रही हैं.

NDTV के पोल में कमला हैरिस की हुई जीत 

यूएस प्रेसिडेंशियल डिबेट को लेकर एनडीटीवी ने भी एक्स पर एक सर्वे कराया. इस सर्वे के मुताबिक 62.6 फीसदी लोगों का मानना है कि इस डिबेट में कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रंप पर हावी पड़ी हैं, जबकि 37.4 फीसदी लोग इस डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप के साथ दिख रहे हैं. एनडीटीवी ने अपने पोल्स में पूछा था कि आखिर आपके मुताबिक यूएस के इस प्रेसिडेंशियल डिबेट में किस नेता ने बाजी मारी है. 

CNN की पोल में जीती कमला हैरिस 

इस डिबेट को लेकर CNN ने भी एक पोल कराया था. इस पोल के जो परिणाम आए हैं उससे ये तो साफ है कि लोगों को कमला हैरिस के जवाब ट्रंप की तुलना में ज्यादा बेहतर लगे हैं. इस पोल में कमला हैरिस के पक्ष में 63 फीसदी लोगों ने मतदान किया है जबकि 37 लोग ऐसे भी हैं जिनका मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी बातों को बेहतर तरीके से रखा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

वॉशिंगटन पोस्ट की पोल में भी ट्रंप पिछड़े 

डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच हुई पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद कमला हैरिस का पलड़ा भारी दिख रहा है. वॉशिंगटन पोस्ट ने इस डिबेट को लेकर जब आम लोगों से राय मांगी गई तो 90 फीसदी लोग कमला हैरिस का समर्थन करते दिखे. वहीं 10 फीसदी लोग ऐसे थे जिनको डिबेट में ट्रंप की बात ज्यादा सही लगी. दोनों उम्मीदवारों में से किसने हेल्थकेयर के मुद्दे को सही से हैंडल किया, के बारे में पूछा गया तो 24 में से 16 लोग कमला हैरिस की बातों से सहमत दिखे. जबकि 8 लोगों ने ट्रंप का साथ दिया.जब लोगों से पूछा गया गया कि अमेरिका को कैसा राष्ट्रपति चाहिए इसे लेकर कमला हैरिस ने जो कहा, क्या उससे सहमत हैं?

Latest and Breaking News on NDTV

इस पोल में शामिल हुए 22 लोगों में से 17 ने माना कि वो कमला हैरिस की बातों से पूरी तरह से सहमत हैं. जबकि चार ऐसे लोग हैं जो उनकी बातों से कुछ हद तक सहमत दिखे. जबकि एक शख्स ऐसा था जो कमला हैरिस की बात से सहमत नहीं दिखा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ट्र्रंप Vs कमला: दोनों ने बोला बहुत कुछ, लेकिन कौन कितना सच्चा? जानिए
कमला ने ट्रंप को धो डाला! बहस के ठीक बाद पोल्स ने बता दिया अमेरिका का मूड
डोनल्ड ट्रंप और कमला हैरिस ने कितने बार छोड़ा कौन सा शब्दबाण....रूस यूक्रेन या इजरायल
Next Article
डोनल्ड ट्रंप और कमला हैरिस ने कितने बार छोड़ा कौन सा शब्दबाण....रूस यूक्रेन या इजरायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com