WeChat Pay और अन्य 'चीनी ऐप्स' पर बैन के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने दिए आदेश

ट्रंप ने WeChat pay और Alipay सहित चीनी कंपनियों से जुड़े कई ऐप्स को यूएस में बैन करने का कार्यकारी आदेश दिया है. हालांकि, TikTok को बैन करने की उनकी कोशिश पहले फेल हो चुकी है.

WeChat Pay और अन्य 'चीनी ऐप्स' पर बैन के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने दिए आदेश

WeChat Pay सहित कई ऐप्स पर बैन के लिए ट्रंप ने जारी किया आदेश.

सैन फ्रांसिस्को, US:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने मंगलवार को Alipay और WeChat pay सहित कई अन्य चीनी ऐप्स को बैन करने का आदेश दिया है. ट्रंप की ओर से जारी कार्यकारी आदेश में कहा गया है कि चीनी कंपनियों से जुड़े ऐप्स चीन की शी जिनपिंग की सरकार के साथ यूज़र इन्फॉर्मेशन साझा कर सकते हैं, ऐसे में ऐसे ऐप्स को यूएस में बैन कर दिया जाए.

यह कार्यकारी आदेश अगले 45 दिनों में लागू किया जाना है. उसके हफ्तों पहले निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप की जगह लेने वाले हैं.


यह भी पढ़ें : एक हफ्ते की टालमटोल के बाद ट्रंप ने 900 बिलियन डॉलर के COVID रिलीफ बिल पर किए दस्तखत 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ट्रंप का यह कार्यकारी आदेश ऐसी स्थिति में आया है, जब इसके पहले चीन की ByteDance की कंपनी TikTok को बैन करने की उनकी कोशिशें फेल हो चुकी हैं. उन्होंने TikTok को बैन करने के लिए भी कार्यकारी आदेश पास किया था, जिसे एक कोर्ट ने खारिज कर दिया था. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि ट्रंप ने इस ऑर्डर को पास करने में अपने कानूनी अधिकार का उल्लंघन किया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)