विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 18, 2020

Coronavirus के चीनी लैब से निकलने की खबरों पर बोले ट्रंप- कई अजीब चीजें हो रही हैं, सच का पता लगा लेंगे

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने यह बात कही है. फॉक्स न्यूज ने अपनी विशेष खबर में कहा कि अमेरिका उन दावों की व्यापक जांच कर रहा है कि क्या घातक वायरस वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से लीक हुआ है.

Read Time: 3 mins
Coronavirus के चीनी लैब से निकलने की खबरों पर बोले ट्रंप- कई अजीब चीजें हो रही हैं, सच का पता लगा लेंगे
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह इस सच का पता लगा लेंगे. (फाइल फोटो)
वॉशिंगटन:

अमेरिका (America) उन खबरों पर गौर कर रहा है जिनमें दावा किया जा रहा है कि दुनियाभर में 1,50,000 से ज्यादा लोगों की जान लेने वाला नोवल कोरोनावायरस (Coronavirus) चीन (China) के वुहान शहर (Wuhan City) की विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला से निकला है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने यह बात कही है. फॉक्स न्यूज ने अपनी विशेष खबर में कहा कि अमेरिका उन दावों की व्यापक जांच कर रहा है कि क्या घातक वायरस वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से लीक हुआ है. साथ ही बताया कि खुफिया कर्मी प्रयोगशाला और रोगाणु के शुरुआती प्रकोप के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.

कोरोनावायरस चीन की वुहान स्थित प्रयोगशाला से निकला है, इस सवाल पर ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा, “हम इस पर गौर कर रहे हैं, कई लोग इसपर गौर कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि इसमें कुछ सच्चाई है.” समाचार चैनल ने सूत्र के हवाले से कहा कि खुफिया विश्लेषक उन घटनाक्रमों को जुटा रहे हैं, जिसकी सरकार को जानकारी है और असल में जो हुआ उसकी सही-सही तस्वीर बना रहे हैं. ट्रंप ने कहा, ‘‘कई अजीब चीजें हो रही हैं लेकिन बहुत जांच होनी बाकी है और हम सच का पता लगा लेंगे.”

उन्होंने कहा, “मैं बस इतना कह सकता हूं कि यह कहीं से भी आया हो, चीन से जिस भी रूप में आया हो, इसके कारण अब 184 देश भुगत रहे हैं.” ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका वुहान में चतुर्थ स्तर की एक प्रयोगशाला को दिया जाने वाला अनुदान समाप्त करेगा. राष्ट्रपति ने कहा, “ओबामा प्रशासन ने उन्हें 37 लाख डॉलर का अनुदान दिया था. हम इस राशि को जल्द ही समाप्त करेंगे.” कई सांसदों के एक समूह ने सदन और सीनेट नेतृत्व को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के लिए भविष्य में कोरोनावायरस के संबंध में कोई राहत राशि न दी जाए.

VIDEO: दिल्ली सरकार ने होटलों में बनाया पेड क्वारंटाइन सेंटर

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;