विज्ञापन
This Article is From Nov 15, 2012

ताइवान के पूर्व राष्ट्रपति की संपत्ति अमेरिका ने जब्त की

वाशिंगटन: अमेरिका ने ताइवान के पूर्व राष्ट्रपति चेन शुई-बियान की 21 लाख डॉलर की संपत्ति जब्त कर ली है। ऐसा आरोप है कि यह संपत्ति पूर्व राष्ट्रपति के परिवार को मिली रिश्वत की राशि से खरीदी गई थी।

न्यायिक विभाग ने कहा, इस संपत्ति में मैनहटन की इमारत और वर्जीनिया का एक आवास शामिल है, जिसकी कुल कीमत लगभग 21 लाख डॉलर है। इन दोनों ही संपत्तियों पर पहले ताइवान के पूर्व प्रथम परिवार का अधिकार था।

अमेरिकी प्रवास और सीमाशुल्क प्रवर्तन ने वर्जीनिया स्थित संपत्ति को अपने अधिकार में ले लिया है। मैनहैटन की इमारत का नाम अदालती आदेश में सरकार के सुपुर्द किया गया है।

पूर्व राष्ट्रपति चेन के कार्यकाल के दौरान दायर की गई दीवानी जब्तीकरण शिकायतों के अनुसार, युआंता सिक्योरिटीज कॉरपोरेशन लिमिटेड ने वर्ष 2004 में पूर्व प्रथम महिला सू-जेन वू को लगभग 60 लाख अमेरिकी डॉलर की रिश्वत दी थी, ताकि ताइवानी सरकार युआंता द्वारा एक कंपनी को हासिल करने के लिए लगाई गई बोली का विरोध न करे।

न्यायिक विभाग के अनुसार, पूर्व प्रथम परिवार ने हांगकांग और स्विस बैंक खातों, ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड कंपनियों और सेंट किट्स व नेविस ट्रस्ट का इस्तेमाल दो संपत्तियों को खरीदने में किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com