विज्ञापन
This Article is From Apr 24, 2020

अमेरिका में कोरोनावायरस का कहर, मृतकों की संख्या 50,000 के पार

यह दुखद खबर ऐसे समय में आयी है जब अमेरिका के कुछ हिस्सों को कई सप्ताह के लॉकडाउन के बाद फिर खोल दिया गया है.  लॉकडाउन ने दुनिया की सबसे बड़ी अमेरिका की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचाया है.

अमेरिका में कोरोनावायरस का कहर, मृतकों की संख्या 50,000 के पार
US Coronavirus Updates: अमेरिका में अब तक 8,69,000 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं
वाशिंगटन:

US Coronavirus Updates: पूरी दुनिया में कहर बरपा रहे कोरोनावायरस की वजह से दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में मरने वालों की संख्या 50 हजार के पार हो गई है. जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी के कारण मृतकों की संख्या 50,000 से अधिक हो गयी. विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

यह दुखद खबर ऐसे समय में आयी है जब अमेरिका के कुछ हिस्सों को कई सप्ताह के लॉकडाउन के बाद फिर खोल दिया गया है.  लॉकडाउन ने दुनिया की सबसे बड़ी अमेरिका की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचाया है. विश्वविद्यालय द्वारा सरकारी आंकड़े के आधार पर तैयार सूचना के अनुसार अमेरिका में शुक्रवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में 3,176 लोगों की जान कोरोना वायरस के चलते चली गयी. यह पिछले साल चीन के वुहान में इस महामारी के सिर उठाने के बाद से दुनिया में कहीं भी सबसे अधिक मरने वालों के आंकड़ों में एक है.

विश्वविद्यालय के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस के 27 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस महामारी के कारण 1,92,000 से अधिक लोगों की मौत हुयी है. दुनिया भर के कुल मामलों में से करीब एक तिहाई मामले अमेरिका में सामने आए हैं. अमेरिका में अब तक 8,69,000 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पृष्टि हुयी है. देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 50,031 हो गयी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com