US में भारतवंशी हिंमाशु बी. पटेल को मिली Crypto तकनीक से जुड़ी बड़ी ज़िम्मेदारी

अमेरिकी सांसद (US Congressman) पीट सेशंस ( Pete Sessions) ने कहा ‘‘मैं हिमांशु पटेल के साथ निकटता से काम करने को लेकर उत्साहित हूं. उधर हिंमाशु पटेल ने कहा कि सेशंस की टीम क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकर चर्चा का मार्ग प्रशस्त करेगी."

US में भारतवंशी हिंमाशु बी. पटेल को मिली Crypto तकनीक से जुड़ी बड़ी ज़िम्मेदारी

भारतवंशी हिंमांशु अमेरिका में संभालेंगे क्रिप्टो से जुड़ी बड़ी ज़िम्मेदारी

वॉशिंगटन :

अमेरिका (US) में भारतवंशियों का दबदबा बढ़ता जा रहा है. भारतीय मूल के अधिकारियों को बड़ी-बड़ी ज़िम्मेदारियां दी जा रही हैं. अब एक प्रभावशाली अमेरिकी सांसद पीट सेशंस (Pete Sessions) ने भारतीय-अमेरिकी हिमांशु बी. पटेल (Himanshu B Patel) को अपने क्रिप्टो तकनीक (Crypto Technique) के कार्य समूह के लिए अपना प्रमुख आर्थिक विकास एवं ऊर्जा ढांचागत विकास सलाहकार (Chief Economic Development and Energy Infrastructure) नियुक्त किया है. सेशंस (Sessions) ने एक बयान में बताया कि यह अहम है कि अमेरिका (US) और भारत (India), वित्तीय डिजिटल प्रौद्योगिकी तथा ऊर्जा ढांचागत विकास के क्षेत्रों में नवोन्मेष के मोर्चे पर मानक तय करने के लिए वैश्विक स्तर पर नेतृत्व करें.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हिमांशु पटेल के साथ निकटता से काम करने को लेकर उत्साहित हूं. उनकी सलाह मेरे और मेरी टीम के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम वैश्विक व्यापार समुदाय के अन्य नीति निर्माताओं को और बेहतर तरीके से शिक्षित करना चाहते हैं.''

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि जानकार विशेषज्ञों और विश्व स्तरीय नेताओं के बीच बढ़े हुए सहयोग से आपस में लाभकारी प्रयासों को वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ाया जाएगा.''

उधर पटेल ने एक बयान में कहा कि सेशंस की टीम और क्रिप्टो तकनीकी कार्य समूह में उनकी नियुक्ति डिजिटल मुद्रा और क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सहयोगात्मक चर्चा का मार्ग प्रशस्त करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पटेल ‘ट्राइटन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स' के संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं.