9/11 हमलों की त्रासदी बयान करने वाली तस्वीरें आई सामने, बदला-बदला सा दिखा नजारा

अमेरिका (America) पर 9/11 आतंकी हमलों की आज 20वीं बरसी (9/11 Terrorist Attack) है. मैक्सार टेक्नोलॉजीज ने दुनिया को सदमा देने वाली उन तस्वीरों को कैद किया है.

9/11 हमलों की त्रासदी बयान करने वाली तस्वीरें आई सामने, बदला-बदला सा दिखा नजारा

लादेन को पनाह देने वाला तालिबान आज अफगानिस्तान पर शासन कर रहा है.

नई दिल्ली:

अमेरिका (America) पर 9/11 आतंकी हमलों की आज 20वीं बरसी (9/11 Terrorist Attack) है. मैक्सार टेक्नोलॉजीज ने दुनिया को सदमा देने वाली उन तस्वीरों को कैद किया है. उस त्रासद दिन के बाद से दुनिया हमेशा के लिए बदल गई है. हमले की योजना अफगानिस्तान (Afghanistan) में अलकायदा (Al Qaeda) ने बनाई थी, अमेरिका के चार यात्री विमानों को आत्मघाती हमले के लिए कब्जे में लिया गया था. उनमें से दो विमान न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (World Trade Center) के ट्विन टावर से टकराए थे.

p4ck1evg

वहीं एक अन्य विमान अमेरिकी राजधानी वाशिंगटन डीसी के ठीक बाहर पेंटागन में गिर गया था, जबकि चौथा विमान यात्रियों के विरोध के बाद पेंसिल्वेनिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

lpggqoig

बाद में अलकायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन को मार गिराया गया. मैनहट्टन में ट्विन टावर्स की जगह पर विशाल इमारतों ने ले ली हैं. 

8t9g97e4

दो हफ्ते से भी कम समय पूर्व आखिरी अमेरिकी सैनिकों ने हमेशा के लिए युद्ध को समाप्त कर काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरी है. 

q2psnlhc

हालांकि लादेन को पनाह देने वाला तालिबान आज अफगानिस्तान पर शासन कर रहा है. दुनिया में सबसे दुस्साहसी आतंकवादी हमले के पीछे की पूरी कहानी गुप्त रखी गई है.

8t9g97e4

पिछले हफ्ते बाइडेन ने अगले छह महीनों में एफबीआई जांच से वर्गीकृत दस्तावेजों को जारी करने का आदेश दिया था.

g4j735oc

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हमलों की बरसी की पूर्व संध्या पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस से छह मिनट के संदेश में कहा, यह मेरे लिए 11 सितंबर की मुख्य शिक्षा है कि हमारी सबसे कमजोर स्थिति में भी जो चीज हमें मानव बनाती है, अमेरिका की आत्मा के लिए लड़ाई में एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है.