रूसी वॉरशिप को 'Go Fu*k Yourself' कहने वाले Ukraine के सैनिक हैं जिंदा : रिपोर्ट

यूक्रेन ने कहा था कि उसके 13 सैनिक मारे गए. सोशल मीडिया पर रूसी और यूक्रेनी सैनिकों के बीच हुई बातचीत की ऑडियो क्लिप भी वायरल हुई थी. 

रूसी वॉरशिप को 'Go Fu*k Yourself' कहने वाले Ukraine के सैनिक हैं जिंदा : रिपोर्ट

यूक्रेन का स्नेक आइलैंड पर तैनात अपने सैनिकों से संपर्क खत्म हो गया था

नई दिल्ली:

युद्धविराम को लेकर रूस और यूक्रेन के बीच वार्ता खत्म हो गई है. अब अगले दौर की बातचीत की तैयारी है. संघर्ष के बीच हाल में खबर आई थी कि रूसी वॉरशिप की चेतावनी को नजरअंदाज करके सरेंडर से इनकार करने वाले यूक्रेनी सैनिकों को मार दिया गया है. अब एक न्यूज वेबसाइट स्पेक्टेटर इंडेक्स ने ट्वीट में दावा किया है कि यूक्रेनी सैनिकों का यह समूह मारा नहीं गया बल्कि जीवित हैं और उन्हें कैद कर लिया गया है.

पिछले हफ्ते रूसी हमले के दूसरे दिन, यूक्रेन ने कहा था कि वह काला सागर में एक छोटे से द्वीप की रक्षा करते हुए मारे गए बॉर्डर गार्ड्स को मरणोपरांत सम्मानित करेगा. 

स्पेक्टेटर इंडेक्स ने ट्वीट किया, ",स्नेक आइलैंड पर रूसी वॉरशिप को 'go f*** yourself' कहने वाले यूक्रेनी सैनिक जिंदा हैं और उन्हें कैदियों के रूप में रखा गया है."

रूस द्वारा हमले किए जाने के बाद यूक्रेन का गुरुवार को ओडेसा बंदरगाह के दक्षिण में स्थित स्नेक आइलैंड (जिसे Zmiinyi भी कहते हैं) पर मौजूद अपने सैनिकों से संपर्क टूट गया था. 

यूक्रेन ने कहा था कि उसके 13 सैनिक मारे गए. सोशल मीडिया पर रूसी और यूक्रेनी सैनिकों के बीच हुई बातचीत की ऑडियो क्लिप भी वायरल हुई थी. 

ऑडियो क्लिप में रूसी वॉरशिप कहता है, "यह रूसी वॉरशिप है. मैं आपसे अपने हथियार डालने और सरेंडर करने को कहता हूं ताकि खूनखराबे से बचा जा सके.  अन्यथा आप पर बमबारी की जाएगी."

रूस के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि द्वीप पर 82 यूक्रेनी सैनिकों ने स्वेच्छा से उनके सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. उसने हमला करने या किसी के हताहत होने का जिक्र नहीं किया था. 

- ये भी पढ़ें -

* हमें ट्रेन से बाहर फेंका, डंडों से पीटा गया : यूक्रेन में फंसी भारतीय स्टूडेंट ने NDTV से कहा
* Ukraine मामले में भारत क्यों रख रहा है फूंक फूंककर कदम, ये हैं 5 बड़े कारण
* यूक्रेन संकट को लेकर 24 घंटे के भीतर तीसरी उच्‍चस्‍तरीय बैठक करेंगे पीएम मोदी : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: "रूस और यूक्रेन के बीच पहले दौर की बातचीत खत्म, 5 घंटे चली बैठक