यूके की नर्स ने सात नवजात बच्चों की हत्या को लेकर अपने सहकर्मियों को भेजा ये मैसेज

ब्रिटिश नर्स लुसी लेटबी ने नवजात बच्चों को उनके ब्लड फ्लो या दूध पिलाने वाली ट्यूब में हवा का इंजेक्शन लगाकर, उन्हें अधिक दूध पिलाकर, या उन्हें इंसुलिन से जहर देकर मार डाला.

यूके की नर्स ने सात नवजात बच्चों की हत्या को लेकर अपने सहकर्मियों को भेजा ये मैसेज

सात नवजात शिशुओं की हत्या करने वाली नर्स के मैसेज से पता चला  कि उसने ITU में एक्सट्रा शिफ्ट लेने के लिए स्वेच्छा से काम किया.

लंदन:

सात नवजात शिशुओं की हत्या और छह अन्य की हत्या के प्रयास के लिए शुक्रवार को ब्रिटिश नर्स लुसी लेटबी दोषी ठहराई गई. ब्रिटिश नर्स लुसी लेटबी अब यूके मॉडर्न हिस्ट्री में सबसे अधिक बाल हत्यारा बन गई है. जिस अस्पताल में वह कार्यरत थी, उसमें लेटबी ने बच्चों को उनके ब्लड फ्लो या दूध पिलाने वाली ट्यूब में हवा का इंजेक्शन लगाकर, उन्हें अधिक दूध पिलाकर, या उन्हें इंसुलिन से जहर देकर मार डाला. उसका सबसे छोटा शिकार सिर्फ एक दिन का नवजात था.

बच्चों की हत्या के बाद अपने सहकर्मियों से संपर्क किया
इतना ही नहीं वह अपने अस्पताल के सहकर्मियों को परेशान करने वाले मैसेज भी भेज रही थी, जो आज उसके खिलाफ महत्वपूर्ण सबूत बनकर सामने आया है. उसके टेक्स्ट मैसेज से पता चला कि उसने बच्चों की हत्या के बाद अपने सहकर्मियों से संपर्क किया था और अनजान स्टाफ मेंबर से झूठी सहानुभूति ली.

अस्पताल में शिशु मृत्यु दर में अचानक वृद्धि से बढ़ी चिंता
मैसेज ने यह भी पता चल रहा है कि उसने चेस्टर अस्पताल की काउंटेस में नवजात गहन चिकित्सा इकाई (ITU)  में एक्सट्रा शिफ्ट लेने के लिए स्वेच्छा से काम किया. बीबीसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि परेशान करने वाले टेक्सट मैसेज नर्स के रिएक्शन को दर्शाते हैं, क्योंकि अस्पताल में शिशु मृत्यु दर में अचानक वृद्धि को लेकर चिंताएँ बढ़ गई थीं.

8 जून 2015 को नर्स ने पहले नवजात को बनाया शिकार
8 जून 2015 को लेटबी ने पहले नवजात को अपना शिकार बनाने का दावा किया, जिसकी पहचान बेबी ए के रूप में हुई. उस घटना के बाद उसने सहकर्मियों को मैसेज भेजा और वापस जाकर बच्चे के माता-पिता का सामना करने को लेकर घबराहट जाहिर की. उनके पास बेबी बी भी थी, जिस पर नर्स ने 11 जून से कुछ समय पहले अटैक किया था.

उसने सहकर्मियों से कहा कि जब मैं उसे मुर्दाघर ले गई तो बच्चे के पिता फर्श पर रो रहे थे और कह रहे थे कि प्लीज हमारे बच्चे को मत ले जाओ; यह दिल तोड़ने वाला है." यह मेरे लिए अब तक का सबसे कठिन काम था. रिपोर्ट के मुताबुक, लुसी लेटबी ने अस्पताल में 12 महीने तक दिल दहला देने वाली घटनाओं को अंजाम देने के बाद अपने सहकर्मियों को लगातार इस तरह के मैसेज भेजे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com