ब्रिटेन के इमिग्रेशन सेंटर पर सशस्त्र बंदियों ने किया हमला: रिपोर्ट

ब्रिटिश सरकार इस बात से जूझ रही है कि छोटी नावों में उत्तरी यूरोप से चैनल पार करने वाले प्रवासियों की रिकॉर्ड संख्या से कैसे निपटा जाए.

ब्रिटेन के इमिग्रेशन सेंटर पर सशस्त्र बंदियों ने किया हमला: रिपोर्ट

लंदन:

हथियारों से लैस बंदियों ने ब्रिटेन के एक इमिग्रेशन सेंटर पर हमला कर दिया. पीए न्यूज एजेंसी ने शनिवार को बताया कि ब्रिटेन हाल ही में आए हजारों प्रवासियों से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा है. ब्रिटेन की सरकार इस सप्ताह डिफेंसिव रही है, क्योंकि रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण तट पर डोवर के पास मैनस्टन रिसेप्शन फैसिलिटी में लगभग 4,000 लोगों को रखा जा रहा था, जिसका मतलब सिर्फ 1,600 था.

पिछले रविवार को डोवर में एक अन्य रिसेप्शन फैसिलिटी में एक व्यक्ति द्वारा फायरबॉम्ब भी फेंके गए थे, जो बाद में मृत पाया गया था. यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि हीथ्रो हवाई अड्डे के पास हार्मोंड्सवर्थ हिरासत केंद्र में कथित गड़बड़ी कब हुई. गृह कार्यालय ने कहा कि बिजली गुल होने के दौरान हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

इसने एक बयान में कहा, "हार्मोंड्सवर्थ इमिग्रेशन रिमूवल सेंटर में बिजली गुल हो गई है, और इस मुद्दे को हल करने के लिए काम चल रहा है. हम केंद्र में गड़बड़ी से अवगत हैं और उपयुक्त अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है और वे घटनास्थल पर हैं."

पीए समाचार एजेंसी ने एक रिपोर्ट में कहा कि यह समझा गया था कि "बंदियों का एक समूह अपने कमरे छोड़ कर विभिन्न हथियारों से लैस आंगन क्षेत्र में चला गया." डेली मेल ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को शुरू में शुक्रवार शाम 7.45 बजे केंद्र में बुलाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिटिश सरकार इस बात से जूझ रही है कि छोटी नावों में उत्तरी यूरोप से चैनल पार करने वाले प्रवासियों की रिकॉर्ड संख्या से कैसे निपटा जाए. सरकार की गृह मामलों की चयन समिति को 26 अक्टूबर को बताया गया कि साल की शुरुआत के बाद से, 38,000 लोगों ने ये खतरनाक यात्रा की है.