Video : ब्रिटिश राजदूत ने वीजा में देरी पर मांगी माफी, कहा- "आप कर सकते हैं ये काम"

"आपमें से बहुत से लोग वीजा (Visa) में देरी को लेकर संपर्क में हैं. बहुत माफी चाहुंगा..क्योंकि मुझे पता है कि इससे बहुत दिक्कतें हो रही हैं...यहां वो सब है जो हम कर रहे हैं और आप कर सकते हैं."- ब्रिटिश राजदूत एलेक्स एलिस (Alex Ellis)

Video : ब्रिटिश राजदूत ने वीजा में देरी पर मांगी माफी, कहा-

भारत में ब्रिटेन के राजदूत ने वीडियो के ज़रिए दिया संदेश

भारत (India) में ब्रिटेन (UK) के हाई कश्मिश्नर एलेक्स एलिस (Alex Ellis) ने वीजा अप्रूवल में हो रही देरी के मुद्दे पर बात की. ब्रिटिश राजदूत ने ट्विटर (Twitter) पर इस बारे में एक वीडियो संदेश जारी किया है. उन्होंने उन सभी को संबोधित किया जो उनके वीजा अप्रूवल को लेकर दिक्कत महसूस कर रहे हैं. एलेक्स एलिस ने कहा, "आपमें से अधिकतर को 15 कामकाजी दिनों में वीजा मिल रहा है लेकिन जटिल मामलों की भी एक लंबी कतार है जो लंबा समय ले रहे हैं. मैं उन सभी से माफी मांगना चाहता हूं जो इससे प्रभावित हो रहे हैं और परेशान हैं."

देरी के बारे में बात करते हुए भारत में ब्रिटेन के राजदूत ने कहा कि कोरोना के बार ब्रिटिश वीजा की मांग अभूतपूर्व ढंग से बढ़ी है.  इसके कई कारण हैं- वैश्विक घटनाएं, खास तौर से यूक्रेन में रूस का आक्रमण भी."

इस वीडियो को कैप्शन दिया गया है, "आपमें से बहुत से लोग वीजा में देरी को लेकर संपर्क में हैं. बहुत माफी चाहुंगा..क्योंकि मुझे पता है कि इससे बहुत दिक्कतें हो रही हैं...यहां वो सब है जो हम कर रहे हैं और आप कर सकते हैं."

एलेक्स एलिस ( Alex Ellis) ने साथ में यह भी बताया कि वो और संसाधन जुटा रहे हैं और प्रक्रिया में तेजी के लिए लोगों को प्रशिक्षित किया जा रहा है. उन्होंने कहा, "हम प्रायोरिटी वीजा सर्विस को खुला रख रहे हैं जो हममें से कई प्रयोग करते हैं."

उन्होंने सलाह दी कि "आप अपना कागजी काम सही रख कर हमारी मदद कर सकते हैं और मेरी सलाह है कि सुरक्षित यही रहेगा कि जब तक आपको वीजा न मिले आप अपनी हवाई टिकट ना लें."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिर में उन्होंने कहा कि वो समय पर वीजा अप्रूवल के लिए सभी उपाय करने जा रहे हैं.