वेनेजुएला के 2 प्रमुख विपक्षी नेता हिरासत में

लोपेज की पत्नी लिलियन तिन्तोरी ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, "वह लियोपोल्दो को घर से ले गए. हमें पता नहीं है कि वह उन्हें कहां लेकर गए हैं. अगर उनके साथ कुछ होता है, तो इसके जिम्मेदार राष्ट्रपति मडुरो होंगे

वेनेजुएला के 2 प्रमुख विपक्षी नेता हिरासत में

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो ( फाइ्ल फोटो)

खास बातें

  • दो विपक्षी नेता हिरासत में
  • परिजनों ने लगाया राष्ट्रपति पर आरोप
  • घर में नजरबंद थे ये नेता
नई दिल्ली:

वेनेजुएलादो प्रमुख विपक्षी नेताओं लियोपोल्दो लोपेज और एंटोनियो लेदेजमा को उनके घर से मंगलवार को हिरासत में लिया गया. लोपेज की पत्नी लिलियन तिन्तोरी ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, "वह लियोपोल्दो को घर से ले गए. हमें पता नहीं है कि वह उन्हें कहां लेकर गए हैं. अगर उनके साथ कुछ होता है, तो इसके जिम्मेदार राष्ट्रपति मडुरो होंगे.' 'सीएनएन' की रिपोर्ट के अनुसार, लोपेज और लेदेजमा दोनों ही घर में नजरबंद थे.  लोपेज को जुलाई में सैन्य जेल से रिहा कर जुलाई महीने में नजरबंद किया गया था.  तिंतोरी ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके पति को 'एसईबीआईएन' लिखे कार में ले जाया जा रहा है.  'एसईबीआईएन' वेनेजुएला की खुफिया सेवा का संक्षिप्त नाम है.  वहीं, काराकस के पूर्व मेयर लेदेजमा को भी 'एसईबीआईएन' द्वारा उनके घर से ले जाया गया है.  

यह भी पढ़ें :  डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला को दी धमकी कहा, कड़ी और त्वरित आर्थिक कार्रवाई की जाएगी

लेदेजमा की बेटी ओरिएट लेदेजमा ने इस कदम की निंदा करते हुए एक वीडियो जारी कर कहा, "उन्हें आज सुबह घर से ले गए. वह पजामा में थे. हमें नहीं पता कि वह उन्हें कहां ले गए.  पुरुषों का एक समूह आया और मेरे पिता को अपने साथ ले गया. उन्होंने एक बार फिर मेरे पिता का अपहरण कर लिया है.'  दोनों लोगों की हिरासत की घटना वेनेजुएला में राष्ट्रपति निकोलस मडुरो के आह्वान पर विवादास्पद कॉन्सिट्यूएन्ट एसेम्बली के लिए चुनाव हिंसक झड़पों के बीच रविवार को हुआ.

Video :  जब मिस वेनेजुएला बनी थीं मिस वर्ल्ड 2011

'सीएनएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इस चुनाव को लेकर काफी समय से हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहा था, जिसमें 125 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इस चुनाव के बाद सोमवार को अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने मडुरो पर प्रतिबंध लगा दिए हैं.  सोमवार को वेनेजुएला के राष्ट्रपति की सभी परिसंपत्तियां जब्त कर ली गई हैं, जो अमेरिकी अधिकार क्षेत्र में थीं. सभी अमेरिकी नागरिकों को उन संपत्तियों का सौदा करने पर रोक लगा दी गई है.

इनपुट : भाषा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com