विज्ञापन
This Article is From Mar 15, 2020

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट आई, निकली यह बात

Coronavirus: व्हाइट हाउस के फिजशियन ने नोट में कहा, पिछली रात राष्ट्रपति से COVID-19 से जुड़ी जांच को लेकर गंभीरता से चर्चा हुई, इसके बाद जांच की प्रक्रिया आगे बढ़ाई गई.

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट आई, निकली यह बात
ट्रंप की Coronavirus जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई (फाइल फोटो)
वॉशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच में संक्रमित नहीं पाए गए हैं. व्हाइट हाउस के एक चिकित्सक ने यह जानकारी दी.  ट्रम्प की शुक्रवार रात को कोरोना वायरस की जांच की गई थी। जांच के नतीजे 24 घंटे से कम समय में आ गए. राष्ट्रपति के चिकित्सक डॉ. सीन कोनले ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रीशम को शनिवार को दिए एक ज्ञापन में कहा, ‘‘पिछली रात कोविड-19 जांच के संबंध में राष्ट्रपति से गहन चर्चा करने के बाद वह जांच कराने के लिए राजी हो गए. आज शाम मुझे मालूम चला कि जांच के नतीजे में वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘ब्राजील के प्रतिनिधिमंडल के साथ रात्रिभोज करने के एक सप्ताह बाद राष्ट्रपति में कोई लक्षण नहीं दिखे हैं.'' अमेरिका ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यूरोपीय देशों पर लगाए अपने यात्रा प्रतिबंध ब्रिटेन पर भी लागू कर दिए हैं.  अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि नयी यात्रा पाबंदियां सोमवार रात से लागू होंगी. 

उन्होंने कहा कि अमेरिकी नागरिक और ब्रिटेन या आयरलैंड में वैध स्थायी निवासी घर आ सकते हैं. वहीं, जार्जिया राज्य ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए अपना प्राइमरी चुनाव टाल दिया है. ऐसा करने वाला वह अमेरिका का दूसरा राज्य है. 

डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की. इससे कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए संघीय कोष से सरकार को 50 अरब डॉलर की राशि मिलेगी. इस जानलेवा विषाणु से अमेरिका में 41 लोगों की मौत हो चुकी है. यह अमेरिका के 50 राज्यों में से 46 में फैल चुका है और देशभर में करीब 2000 मामले सामने आए हैं. 

वीडियो: भारत में कोरोना के 97 मामले, बरता जा रहा एहतियात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com