विज्ञापन
This Article is From Jul 29, 2017

डोनाल्ड ट्रंप ने रींस प्रीबस को हटाया, जॉन केली व्हाइट हाउस के नए चीफ ऑफ स्टाफ बने

रिपब्लिकन नेशनल कमिटी के पूर्व प्रमुख प्रीबस के भविष्य को लेकर लंबे समय से अटकलें लग रही थीं. प्रीबस का दावा है कि उन्होंने गुरुवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया था,

डोनाल्ड ट्रंप ने रींस प्रीबस को हटाया, जॉन केली व्हाइट हाउस के नए चीफ ऑफ स्टाफ बने
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. (फाइल फोटो)
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ पद से रींस प्रीबस को हटा दिया है. इसके बाद उन्होंने होमलैंड सिक्यॉरिटी जॉन केली को यह जिम्मेदारी सौंपी. इस तरह रींस प्रीबस का 6 महीने का कार्यकाल खत्म हो गया. प्रीबस के भविष्य को लेकर महीनों तक चले अटकलों के बाद ट्रंप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.  

यह भी पढ़ें : डोनाल्ड ट्रंप ने फ्रांस की प्रथम महिला पर की अजीबोगरीब टिप्पणी, सब रह गए हैरान

लंबे समय से चल रही थीं अटकलें 
रिपब्लिकन नेशनल कमिटी के पूर्व प्रमुख प्रीबस के भविष्य को लेकर लंबे समय से अटकलें लग रही थीं. प्रीबस का दावा है कि उन्होंने गुरुवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसे राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया. ट्रंप ने केली की नियुक्ति का ऐलान ट्वीट कर किया. ट्रंप ने कहा, 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने अभी-अभी जनरल जॉन एफ केली को वाइट हाउस का चीफ ऑफ स्टाफ नियुक्त किया है. वह एक महान अमेरिकी हैं और एक महान नेता हैं. जॉन ने होमलैंड सिक्यॉरिटी डिपार्टमेंट में शानदार काम किया है.

यह भी पढ़ें : व्हाइट हाउस में हिलेरी क्लिंटन को देख ज्यादा खुश होते रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिनः ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रीबस को भी सराहा. उन्होंने कहा, 'मैं रींस प्रीबस को उनकी सेवा और देश के प्रति समर्पण के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा. हमने साथ में काम किया और मुझे उनपर गर्व है.'

वीडियो देखें: मोदी की यात्रा से और मजबूत हुए भारत-अमेरिकी संबंध



बदलाव से व्हाइट हाउस को फायदा होगा 
अपनी विदाई के ऐलान के कुछ ही घंटों बाद प्रीबस ने सीएनएन से कहा, 'मुझे लगता है कि राष्ट्रपति किसी अन्य दिशा में जाना चाहते थे.' उन्होंने आगे कहा कि वह इस बात से सहमत हैं कि नए सिरे से होने वाले बदलावों से व्हाइट हाउस को फायदा ही होगा. प्रीबस ने कहा, 'मैं हमेशा से ट्रंप का फैन रहा हूं और रहूंगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com