टाइटन पनडुब्बी हादसा: पाक अरबपति का बेटा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए साथ ले गया था रूबिक क्यूब, मां ने बेटे संग बिताए अंतिम लम्हों को किया याद

क्रिस्टीन दाऊद अपनी बेटी के साथ टाइटन सबमर्सिबल के सहायक जहाज पोलर प्रिंस पर थीं, जब उन्हें खबर मिली कि टाइटैनिक का मलबा देखने गई पनडुब्बी का संपर्क टूट गया है.

टाइटन पनडुब्बी हादसा: पाक अरबपति का बेटा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए साथ ले गया था रूबिक क्यूब, मां ने बेटे संग बिताए अंतिम लम्हों को किया याद

टाइटैनिक जहाज का मलबा देखने गई थी पनडुब्बी

लापता पनडुब्बी ‘टाइटन' के चार दिन चले तलाश अभियान का एक त्रासदीपूर्ण अंत हुआ. टाइटैनिक जहाज का मलबा देखने गई पनडुब्बी में ‘‘विनाशकारी विस्फोट'' हुआ, जिसके कारण इसमें सवार सभी पांचों यात्रियों की तत्काल मौत हो गई. इस हादसे में पाकिस्तानी अरबपति शहजादा दाऊद और उनके बेटे की भी मौत हो गई. पाक अरबपति की पत्नी क्रिस्टीन दाऊद ने बीबीसी को बताया कि उनके पति और बेटा टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए समुद्र तल पर जाने के लिए "बहुत उत्साहित" थे. उनकी यह टिप्पणी अमेरिकी तटरक्षक बल के उस बयान के कुछ दिनों बाद आई है जिसमें कहा गया था कि पनडुब्बी में "भयंकर विस्फोट" हुआ, जिससे उसमें सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई.

उन्होंने कहा,"मुझे लगता है कि जब हम 96 घंटे का समय बीता तो मैंने उम्मीद खो दी, तभी मैंने किनारे पर अपने परिवार को एक संदेश भेजा और मैंने कहा कि 'मैं सबसे खराब स्थिति के लिए तैयारी कर रही हूं.' लेकिन मेरी बेटी तब तक नहीं हारी जब तक कि तटरक्षक बल ने फोन नहीं किया और उन्होंने कहा कि उन्हें मलबा मिल गया है,'' क्रिस्टीन जर्मनी से हैं और एक कोच और मनोवैज्ञानिक के रूप में काम करती हैं. उन्होंने इससे पहले 2019 में एक घातक विमान दुर्घटना से बचने के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट लिखा था, जिसने उनके जीवन पर गहरा प्रभाव डाला और उनके करियर को बदल दिया. बीबीसी से बात करते हुए, क्रिस्टीन ने कहा कि उनका बेटा सुलेमान अपने रूबिक क्यूब के साथ सबमर्सिबल में गया क्योंकि वह पानी के नीचे विश्व रिकॉर्ड तोड़ना चाहता था.

19 वर्षीय लड़के ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में आवेदन करके उन्हें उस प्रयास के बारे में सूचित किया था जिसे वह करने की योजना बना रहा है. बीबीसी ने कहा कि लड़के के पिता इस पल को कैद करने के लिए अपने साथ एक कैमरा भी ले गए थे. क्रिस्टीन दाऊद अपनी बेटी के साथ सबमर्सिबल के सहायक जहाज पोलर प्रिंस पर थीं, जब उन्हें खबर मिली कि संपर्क टूट गया है. टाइटैनिक, पनडुब्बी, 1912 में डूबे टाइटैनिक के मलबे तक गोता लगाने के दो घंटे से भी कम समय में गायब हो गया. क्रिस्टीन ने कहा, "हमने सिर्फ गले लगाया और मजाक किया क्योंकि शहजादा नीचे जाने के लिए बहुत उत्साहित था और वह एक छोटे बच्चे की तरह थे." उन्होंने कहा, "उनमें बच्चों जैसी उत्तेजना थी, इसलिए वे दोनों बहुत उत्साहित थे."

ये भी पढ़ें : ईपीएफओ ने अधिक पेंशन के लिए आवेदन की समयसीमा 11 जुलाई तक बढ़ाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : मुंबई में नगर निगम के सफाई कर्मचारी को कार से कुचला, ठेकेदार और ड्राइवर गिरफ्तार