विज्ञापन
This Article is From Oct 17, 2017

आयरलैंड : चक्रवाती तूफान ओफेलिया के कहर, 3 की हो चुकी है मौत

रिपोर्ट के मुताबिक, द्वीप पर तूफान के टकराने के कारण हुए दो अलग-अलग हादसों में गाड़ियों पर पेड़ गिरने से महिला और एक पुरुष की मौत हो गई.

आयरलैंड : चक्रवाती तूफान ओफेलिया के कहर, 3 की हो चुकी है मौत
फाइल फोटो
ब्रिटिश द्वीपों में आए  क्रवाती तूफान  ओफेलिया के कहर से एक महिला और दो पुरुषों की मौत हो गई है. साथ ही उत्तरी आयरलैंड और वेल्स में हजारों घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों की बिजली गुल हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, द्वीप पर तूफान के टकराने के कारण हुए दो अलग-अलग हादसों में गाड़ियों पर पेड़ गिरने से महिला और एक पुरुष की मौत हो गई. दूसरे व्यक्ति की मौत तूफान के कारण गिरे पेड़ को हटाने के दौरान एक हादसे में हुई. बिजली कंपनी उत्तरी आयरलैंड विद्युत के अनुसार, प्रांत के करीब पंद्रह हजार घरों को सोमवार की रात बिना बिजली के गुजारनी पड़ी.

भयानक चक्रवात नेटे अमेरिका के खाड़ी तट पर पहुंचा, मध्य अमेरिका में मार चुका है दर्जनों

स्कॉटलैंड पुलिस का कहना है कि तूफान डम्फ्रीज और गैलोवे तक पहुंच चुका है और क्षेत्र में शाम तक इसका प्रभाव रहने का अनुमान है. बीबीसी की खबर के मुताबिक, कम्ब्रिया के बैरो में पुलिस ने बैरो एएफसी स्टेडियम की छत टूटने के कारण आसपास की सड़कों को बंद कर दिया है. कम्ब्रिया पुलिस का कहना है कि वह करीब 70 मील प्रति घंटे की रफ्तार तेज रफ्तार से चल रही हवाओं के कारण होने वाले कई हादसों से निपट रही है. 

वीडियो : जीएसटी का कपड़ा मार्केट पर बुरा असल. अन्य वीडियो देखने के लिए क्लिक करें
क्षेत्र की सड़कों पर छतों और मलबे के गिरे होने की खबरें सामने आ रही हैं। साथ ही जगह जगह तारें भी सड़कों पर गिरी हुई हैं। लोगों को केवल जरूरी होने की स्थिति में ही यात्रा करने की सलाह दी गई है. वेल्स में, सड़कों और रेल यातायात को बंद कर दिया गया है और अबरडेरोन, ग्वाइनेडेड में करीब 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com