तालिबान ने क्रेन से लकटाए 4 शव, कहा- अपहरणकर्ताओं के लिए 'सबक'

मुहाजिर ने एएफपी को भेजे गए एक दर्ज बयान में कहा कि कुछ मिनटों की लड़ाई के परिणामस्वरूप, हमारा एक मुजाहिदीन घायल हो गया और सभी चार अपहरणकर्ता मारे गए.

तालिबान ने क्रेन से लकटाए 4 शव, कहा- अपहरणकर्ताओं के लिए 'सबक'

प्रतीकात्मक तस्वीर.

काबुल:

तालिबान ने अफगानिस्तान के पश्चिमी शहर हेरात में शनिवार को गोलीबारी के दौरान मारे गए चार अपहरणकर्ताओं के शवों को क्रेन से लटका दिया. यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है. हेरात प्रांत के डिप्टी गवर्नर मावलवी शिर अहमद मुहाजिर के मुताबिक अपहरण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा का "सबक" सिखाने के लिए पुरुषों की लाशों को उसी दिन कई जहगों पर प्रदर्शित किया गया था. वहीं, सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई ग्राफिक छवियों में एक पिकअप ट्रक के पीछे खून से लथपथ शव दिखाई दे रहे हैं जबकि एक क्रेन ने एक व्यक्ति को ऊपर उठाया. वाहन के चारों ओर हथियारबंद तालिबान लड़ाकों के जमा होने पर लोगों की भीड़ लग गई.

अफगानिस्तान में 'प्राथमिकताओं' को लेकर पहली बार अमेरिका ने पाकिस्तान से बात की

एक अन्य वीडियो में हेरात में एक मुख्य चौराहे पर एक व्यक्ति को क्रेन से लटकाते हुए दिखाया गया है, जिसके सीने पर एक संकेत है: "अपहर्ताओं को इस तरह दंडित किया जाएगा." पिछले महीने तालिबान के सत्ता में आने के बाद से शहर में कई चौकों पर प्रदर्शन सबसे हाई-प्रोफाइल सार्वजनिक सजा है और यह एक संकेत है कि इस्लामी कट्टरपंथी 1996 से 2001 तक अपने पिछले शासन के समान भयानक हथकंडे अपनाएंगे.

SAARC के विदेश मंत्रियों की बैठक रद्द, तालिबान को सार्क में शामिल करने की पाकिस्तान की चाल नाकाम


मुहाजिर ने कहा कि सुरक्षा बलों को सूचित किया गया कि शनिवार सुबह शहर में एक व्यापारी और उसके बेटे का अपहरण कर लिया गया है. मुहाजिर ने एएफपी को भेजे गए एक दर्ज बयान में कहा कि कुछ मिनटों की लड़ाई के परिणामस्वरूप, हमारा एक मुजाहिदीन घायल हो गया और सभी चार अपहरणकर्ता मारे गए. उन्होंने वीडियो क्लिप में कहा, "हम इस्लामिक अमीरात हैं. किसी को भी हमारे देश को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए. किसी को अपहरण नहीं करना चाहिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)