विज्ञापन
This Article is From Aug 21, 2013

पाकिस्तान में 'तालिबान कॉल सेंटर' का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

लाहौर: पाकिस्तान में पुलिस ने आतंकवादी समूह तालिबान द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और मारे गए पंजाब के गर्वनर सलमान तासिर के बेटों सहित अगवा किए गए लोगों के परिवार वालों से फिरौती की रकम मांगने के लिए चलाए जा रहे एक अवैध टेलीफोन कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

लाहौर पुलिस प्रमुख राय ताहिर ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि मंगलवार की छापेमारी में कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया। लेकिन पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक महिला सहित कम से कम पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और मारे गए पंजाब गर्वनर सलमान तासीर के परिवार वालों से उनके बेटों क्रमश: अली हैदर गिलानी और शहबाज तासीर के रिहाई के बदले फिरौती की मांग के लिए भी संपर्क किया था।

छापा मारने वाले दल ने लाहौर में ग्रीन टाउन के घनी आबादी वाले इलाके में स्थित एक मकान से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किया है। एक पुलिस अधिकारी ने इस कॉल सेंटर को एक 'अंतरराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी केंद्र' बताया, जहां से किए गए कॉल के कोड नंबर से लगता था कि वे अफगानिस्तान और पाकिस्तान के कबायली इलाकों से किए गए हैं, जबकि ये इस केंद्र से किए जाते थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com