विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2014

दर्द में डूबा पाकिस्तान, पीएम नवाज शरीफ ने कहा, बच्चों की कुर्बानियां बेकार नहीं जाएंगी

Read Time: 2 mins
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल पर हुए आतंकी हमले से भारत समेत पूरी दुनिया के देश सकते में हैं। पाकिस्तानी तालिबान के हमले में 142 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 132 बच्चे हैं। पाकिस्तान में 3 दिन का राष्ट्रीय शोक बुधवार से शुरू हो गया है और बच्चों का सामूहिक अंतिम संस्कार करवाया जा रहा है।

पीएम नवाज शरीफ ने मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि बच्चों की कुर्बानियां बेकार नहीं जाएंगी। पाकिस्तान से आतंक का खात्मा करेंगे।

पाकिस्तान में स्कूल पर आतंकी हमले के बाद भारतीय स्कूलों में भी दो मिनट का मौन रखा जा रहा है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय स्कूलों से ये अपील की थी कि पाक में स्कूल पर हुए आतंकी हमले में मारे गए बच्चों को श्रद्धाजंलि के लिए भारतीय स्कूलों में भी दो मिनट का मौन रखा जाए। लोकसभा और राज्यसभा में भी दो मिनट का मौन रखकर बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई।

दुनिया को झकझोर देने वाली इस घटना के चलते अशांत खबर पख्तूनख्वा में सभी शैक्षिक संस्थान बंद रहे। पेशावर इसी प्रांत की राजधानी है।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा घोषित तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की वजह से पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ है। शेष देश में ज्यादातर स्कूल खुले, जहां सुबह की सभा में मौन रखा गया।

इस्लामाबाद और रावलपिंडी सहित विभिन्न शहरों में लोगों ने हमले की निन्दा करने और पीड़ित परिजनों के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए कैंडल मार्च निकाला।

(इनपुट्स भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;