ताइवान ने ट्रैक किए चीन के 21 युद्धक विमान और 5 नेवल शिप : रिपोर्ट

मंत्रालय ने कहा कि कॉम्बैट एयर पेट्रोल्स (सीएपी), नौसेना के जहाज और वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली चीनी गतिविधियों की निगरानी का काम कर रही है.

ताइवान ने ट्रैक किए चीन के 21 युद्धक विमान और 5 नेवल शिप : रिपोर्ट

यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी की ताइवान यात्रा से चीन खासा गुस्से में है.

ताइपे:

चीन की सेना ताइवान को चारों तरफ से घेरने में लगी हुई है. ताइवान ने देश भर में चीन के 21 युद्धक विमानों और पांच नौसैनिक जहाजों को ट्रैक किया है. ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने शुक्रवार शाम 5 बजे तक देश भर में चीन की सेना के 17 विमानों और पांच जहाजों को ट्रैक किया. सेना ने कहा कि 17 पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एयर फोर्स (पीएलएएएफ) के युद्धक विमानों में से आठ ने ताइवान जलडमरूमध्य के ऊपर मध्य रेखा को पार किया. 

बयान के अनुसार ट्रैक किए गए विमानों में  चार शीआन जेएच -7 लड़ाकू-बॉम्बर, दो सुखोई एसयू -30 लड़ाकू और दो शेनयांग जे -11 जेट थे. JH-7 और Su-30 जेट्स ने उत्तरी छोर पर मध्य रेखा को पार किया, जबकि दो J-11 लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी छोर को पार किया.

ये भी पढ़ें- Syria की सीमा पर कब्जे की तैयारी नहीं है : तुर्की के राष्ट्रपति Recep Tayyip Erdogan

ताइवान समाचार के अनुसार, मंत्रालय ने कहा कि कॉम्बैट एयर पेट्रोल्स (सीएपी), नौसेना के जहाज और वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली चीनी गतिविधियों की निगरानी का काम कर रही है. दरअसल यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी की ताइवान यात्रा से चीन खासा गुस्से में हैं. पिछले दिन, 6 चीनी नौसैनिक जहाज और 51 लड़ाकू विमानों ने उसकी सीमा का उल्लंघन किया था.

वहीं रविवार को उस समय तनाव और बढ़ गया जब एक अन्य अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने ताइवान की यात्रा की थी. इस बीच चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के एक सोशल मीडिया पोस्ट में पेन्गु द्वीपों के फुटेज दिखाई गई. जिसमें कहा गया था कि उसके जेट ताइवान के दरवाजे पर थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बिलकिस के दोषियों की रिहाई की सिफारिश करने वाले कौन हैं? जानिए