Video: New York की Pride Parade में भगदड़, "पटाखों की आवाज को समझा गोलीबारी"

इस LGBTQIA+ प्राइड परेड (Pride Parade) में हजारों लोग शामिल हुए थे. सोशल मीडिया की वीडियो में दिखता है कि भगदड़ के दौरान डरे सहमे लोग तेजी से इधर-उधर भाग रहे हैं.

Video: New York की Pride Parade में भगदड़,

New York में अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी Pride Parade होती है

न्यूयॉर्क :

अमेरिका (US) के शहर न्यूयॉर्क (New York) की एक प्राइड परेड (Pride Parade) में भगदड़ मच गई. रविवार को इस प्राइड परेड में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे. पुलिस ने बताया कि गलती से पटाखों की आवाज़ को गोलियों की आवाज़ समझ लिया गया जिसके बाद यह भगदड़ मची.सोशल मीडिया की वीडियो में दिखता है कि डरे सहमें लोग डर कर तेजी से इधर-उधर भाग रहे हैं.  रविवार को हुई इस LGBTQIA+ प्राइड परेड में हजारों लोग शामिल हुए थे.

जांच के बाद न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने बताया, "वॉशिंगटन स्क्वायर पार्क में कोई गोली नहीं चली थी. ऐसा पता चला है कि मौके पर चले पटाखों की आवाज को गोलीबारी की आवाज़ समझा गया."  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने AFP को बताया कि भगदड़ में कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ. लेकिन मैनहैटन के निचले इलाके में चमकते सूरज के नीचे इनमें से कई घायल हो गए. परेड का माहौल उत्सव का था लेकिन शुक्रवार को आए अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के गर्भपात के अधिकार को खत्म करने के फैसले से निराशा भी थी. न्यूयॉर्क में सैन फ्रांसिस्को के बाद अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी प्राइड परेड होती है. कोविड महारी के बाद रविवार को पहली बार न्यूयॉर्क में यह बड़ी प्राइड परेड हो रही थी.