विज्ञापन
This Article is From Jan 11, 2017

भारतीय मूल की यह लड़की करेगी मिस यूनिवर्स 2016 में मलेशिया का प्रतिनिधित्व

भारतीय मूल की यह लड़की करेगी मिस यूनिवर्स 2016 में मलेशिया का प्रतिनिधित्व
किरनमीत कौर बलजीत सिंह जस्साल
कुआलालुंपुर: मनीला में इस महीने 30 जनवरी को आयोजित होने वाले मिस यूनिवर्स 2016 के फाइनल में 20 वर्षीय सिख लड़की मलेशिया का प्रतिनिधित्व करेगी. वेबसाइट 'डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट स्टार2. कॉम' के मुताबिक, किरनमीत कौर बलजीत सिंह जस्साल (20) ने 2016 में मिस यूनिवर्स मलेशिया का खिताब जीता था. उन्हें 'माई डेंटिस्ट विनिंग स्माइल' के सहायक खिताब से भी नवाजा गया था.

किरण का परिवार दशकों पहले मलेशिया चला गया था. उनका परिवार सेलांगर राज्य के सुबांग जाय उनगरीय इलाके में रहता है. वेबसाइट की खबर के मुताबिक उनकी मां ने वर्ष 2015 में क्लासिक मिसेज मलेशिया का खिताब जीता था. उनकी बहन रणमीत भी सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता रह चुकी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक जस्सल बहनें वर्ष 1994 की विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय और मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन की प्रशंसक रही हैं और उन्हीं को अपना आदर्श मानकर बड़ी हुई हैं. इस महीने की 30 तारीख को फिलिपींस के मनीला में 65वें मिस यूनिवर्स 2016 के फाइनल का आयोजन किया जाएगा.

ऐश्वर्या राय (मिस वर्ल्ड-1994) और सुष्मिता सेन (मिस यूनिवर्स -1994) को जस्साल बहनें अपना आदर्श मानती हैं. किरन ने कहा, "उनकी कहानियां मेरे साथ जुड़ी हुई हैं क्योंकि उन्होंने ब्यूटी क्वीन होने के अलावा भी अपने जीवन में काफी कुछ किया है, खासकर सुष्मिता सेन ने जिन्होंने मिस यूनिवर्स जीतने के बाद कई चैरिटी से जुड़े काम किए."

यहां इंटरनेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी (आईएमयू) में दंत चिकित्सा का अध्ययन कर रही किरन का कहना है कि सौंदर्य प्रतियोगिता युवा महिलाओं को अपनी राय जाहिर करने का मंच प्रदान करती हैं. भारत के राजीव गांधी यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस से स्नातक रनमीत का कहना है कि सौंदर्य प्रतियोगिता युवा महिलाओं को शिक्षित और प्रेरित करने का बढ़िया मंच है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com