अफगानिस्‍तान: काबुल में 20 मिनट के अंतर में हुए तीन धमाके

कई बड़े धमाकों और उसके बाद हुई गोलीबारी ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल को दहला दिया.

अफगानिस्‍तान: काबुल में 20 मिनट के अंतर में हुए तीन धमाके

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल कई बड़े धमाकों और उसके बाद हुई गोलीबारी

खास बातें

  • काबुल में बुधवार को 20 मिनट के अंतराल में तीन सिलसिलेवार विस्फोट हुए
  • पहला विस्फोट काबुल के पश्चिमी किनारे पर स्थित दश्त-ए-बरची इलाके में हुआ
  • दूसरा व तीसरा विस्फोट शाहरी नाओ में हुआ
काबुल :

कई बड़े धमाकों और उसके बाद हुई गोलीबारी ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल को दहला दिया. समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि वहां मौजूद उसके पत्रकारों ने शहर में कई धमाकों की आवाज सुनी जिसकी पुष्टि पुलिस के प्रवक्ता हश्मतुल्ला एस्तानाकजई ने भी की. 

मुंबई धमाके मामले के दोषी ताहिर मर्चेंट की अस्पताल में मौत, सुनाई गई थी फांसी की सजा

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को 20 मिनट के अंतराल में तीन सिलसिलेवार विस्फोट हुए. अधिकारियों ने इन विस्फोटों में लोगों के मरने की आशंका जताई है. पहला विस्फोट काबुल के पश्चिमी किनारे पर स्थित दश्त-ए-बरची इलाके में हुआ और दूसरा व तीसरा विस्फोट शाहरी नाओ में हुआ.

समाचार एजेंसी एएफपी के वहां मौजूद संवाददाताओं ने शहर के मध्य में कई धमाकों की आवाज सुनी जिसकी पुष्टि पुलिस के प्रवक्ता हश्मतुल्ला एस्तानाकजई ने भी की. एस्तानाकजई ने एएफपी को बताया कि पश्चिम काबुल में पुलिस के लिए प्रयुक्त होने वाले एक हिस्से के समक्ष एक विस्फोट हुआ. उन्होंने बताया कि काबुल के शेर-ए-नॉ क्षेत्र से कुछ विस्फोट होने की सूचना मिली है. हमें छोटे हथियारों के इस्तेमाल की खबरें भी मिली हैं. बाद में अधिक जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी. विस्फोट की तुरंत किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

कार के अंदर अचानक होने लगे धमाके, उतरकर यूं भागने लगे लोग

गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले काबुल में दोहरे बम विस्फोट में 25 लोगों की मौत हो गयी थी. मरने वालों में एएफपी के मुख्य फोटोग्राफर शाह मरई और पत्रकार शामिल थे.

VIDEO: 'हिंदू आतंकवाद' की हवा निकली?
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com