विज्ञापन
This Article is From Dec 02, 2021

सऊदी अरब और UAE पहुंचा कोरोना वायरस का नया वेरिएंट Omicron, दर्ज किया गया पहला केस

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने कई देशों में दस्तक देना शुरू कर दिया है और सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से इसका पहला मामला सामने आया है.

सऊदी अरब और UAE पहुंचा कोरोना वायरस का नया वेरिएंट Omicron, दर्ज किया गया पहला केस
सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में पाया गया ओमिक्रोन का पहला केस
दुबई:

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने कई देशों में दस्तक देना शुरू कर दिया है और सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से इसका पहला मामला सामने आया है. सऊदी अरब की सरकारी ‘सऊदी प्रेस एजेंसी' की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि देश में किसी ‘‘उत्तरी अफ्रीकी देश'' से आया व्यक्ति ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया है. कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप से ओमिक्रोन से संक्रमित हुए इस व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है. वहीं इसके संपर्क में आए लोगों को आइसोलेटेड कर दिया गया है. इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात की सरकारी ‘डब्ल्यूएएम' संवाद समिति ने किसी देश का नाम न लेते हुए बताया कि यूएई में किसी अरब देश के जरिए किसी अफ्रीकी देश से आई एक अफ्रीकी महिला संक्रमित पाई गई है.

गौरतलब है कि ओमिक्रोन से संक्रमण के मामले 20 से अधिक देशों में पाए गए हैं. अभी इस बात का अध्ययन किया जा रहा है कि कोरोना वायरस का ये स्वरूप कितना खतरनाक है.

भारत सरकार ने सख्त किए नियम

भारत सरकार ने ओमिक्रॉन के संक्रमण को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए नियम जारी किए हैं. नई ट्रैवल एडवाइजरी के अनुसार देशभर के एयरपोर्ट्स पर जोखिम वाले देशों से आ रहे यात्रियों की कोरोना जांच की जाएगी. जांच का खर्च यात्रियों को खुद से उठाना होगा. वहीं मंगलवार और बुधवार की लंदन और एम्स्टर्डम से नई दिल्ली पहुंची फ्लाइट से आए चार यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिन्हें LNJP हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, इन चारों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
सऊदी अरब और UAE पहुंचा कोरोना वायरस का नया वेरिएंट Omicron, दर्ज किया गया पहला केस
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com