सऊदी अरब और UAE पहुंचा कोरोना वायरस का नया वेरिएंट Omicron, दर्ज किया गया पहला केस

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने कई देशों में दस्तक देना शुरू कर दिया है और सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से इसका पहला मामला सामने आया है.

सऊदी अरब और UAE पहुंचा कोरोना वायरस का नया वेरिएंट Omicron, दर्ज किया गया पहला केस

सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में पाया गया ओमिक्रोन का पहला केस

दुबई:

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने कई देशों में दस्तक देना शुरू कर दिया है और सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से इसका पहला मामला सामने आया है. सऊदी अरब की सरकारी ‘सऊदी प्रेस एजेंसी' की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि देश में किसी ‘‘उत्तरी अफ्रीकी देश'' से आया व्यक्ति ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया है. कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप से ओमिक्रोन से संक्रमित हुए इस व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है. वहीं इसके संपर्क में आए लोगों को आइसोलेटेड कर दिया गया है. इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात की सरकारी ‘डब्ल्यूएएम' संवाद समिति ने किसी देश का नाम न लेते हुए बताया कि यूएई में किसी अरब देश के जरिए किसी अफ्रीकी देश से आई एक अफ्रीकी महिला संक्रमित पाई गई है.

गौरतलब है कि ओमिक्रोन से संक्रमण के मामले 20 से अधिक देशों में पाए गए हैं. अभी इस बात का अध्ययन किया जा रहा है कि कोरोना वायरस का ये स्वरूप कितना खतरनाक है.

भारत सरकार ने सख्त किए नियम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत सरकार ने ओमिक्रॉन के संक्रमण को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए नियम जारी किए हैं. नई ट्रैवल एडवाइजरी के अनुसार देशभर के एयरपोर्ट्स पर जोखिम वाले देशों से आ रहे यात्रियों की कोरोना जांच की जाएगी. जांच का खर्च यात्रियों को खुद से उठाना होगा. वहीं मंगलवार और बुधवार की लंदन और एम्स्टर्डम से नई दिल्ली पहुंची फ्लाइट से आए चार यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिन्हें LNJP हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, इन चारों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)