विज्ञापन
This Article is From May 18, 2013

सरबजीत जांच : पाक न्यायाधीश ने ऑनलाइन आवेदन की अपील की

लाहौर: भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की हत्या की जांच कर रहे एक पाकिस्तानी न्यायाधीश ने इस मामले में जानकारी रखने वाले भारतीय नागरिकों से सात दिन के भीतर संबंधित दस्तावेजों के साथ लिखित आवेदन देने की अपील की है।

लाहौर हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सैयद मजहर अली अकबर नकवी कोट लखपत जेल के भीतर कैदियों के हमले के बाद मारे गए सरबजीत सिंह की मौत की जांच कर रहे हैं।

न्यायाधीश के पर्सनल स्टाफ ऑफिसर रियाज अहमद ने कहा है कि भारतीय एक सदस्यीय जांच पंचाट के आधिकारिक यूआरएल मेल डॉट पंजाब डॉट जीओवी डॉट पीके पर ईमेल एड्रेस रजिस्ट्रारट्राइबुनल्स एट द रेट ऑफ एलचसी डॉट जीओवी डॉट पीके पर अपना आवेदन भेजे।

अहमद ने कहा कि इस मामले में जरूरी होने पर न्यायाधीश भारत का दौरा कर सकते हैं। पंचाट ने पाकिस्तानी नागरिकों से भी सात दिनों के भीतर उनकी कंप्यूटरीकृत राष्ट्रीय पहचान कार्ड की एक प्रति के साथ ही संबंधित दस्तावेजों के साथ अपना आवेदन देने को कहा है। जांच पूरी होने के लिए कोई अंतिम तारीख निर्धारित नहीं की गई है। 26 अप्रैल को सुनियोजित तरीके से पांच से छह कैदियों ने सरबजीत पर हमला कर दिया था। एक सप्ताह तक बेहोशी के बाद 2 मई को लाहौर के जिन्ना अस्पताल में सिंह की मौत हो गई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com