Ukraine के Railway Station पर 2 रॉकेट हमलों में कम से कम 35 की मौत, 100 घायल

Ukraine War: पूर्वी यूक्रेन (Eastern Ukraine) में बचाव अभियान में प्रयोग होने वाले एक रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर हुए रॉकेट से 2 हमले.

Ukraine के Railway Station पर 2 रॉकेट हमलों में कम से कम 35 की मौत, 100 घायल

Ukraine के रेलवे स्टेशन पर हुए हैं 2 रॉकेट अटैक

पूर्वी यूक्रेन (Eastern Ukraine) में लोगों को बचा कर निकालने के लिए प्रयोग होने वाले एक रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर 2 रॉकेट अटैक ( Rocket Attack) हुए हैं. समाचार एजेंसी एफपी ने यह जानकारी दी है. क्रामातोरस्क ट्रेन स्टेशन (Kramatorsk train station ) पर हुए हमलों में कम से कम 35 लोगों के मारे जाने की खबर है और कम से कम 100 लोग घायल हुए हैं. यूक्रेन के पूर्वी शहर क्रामातोरस्क (Kramatorsk) से नागरिकों के बचाव अभियान का काम चल रहा था. क्रामातोरस्क (Kramatorsk) पूर्वी यूक्रेन में उस दोनेत्सक ओबास्ट इलाके (Donetsk Oblast) इलाके का हिस्सा है जहां पर रूस ने अब अपने सैन्य अभियान को फोकस किया है. 

इससे पहले खबर आई थी कि यूक्रेनी सेना (Ukrainian Army) ने रूस की सीमा से लगते उत्तर-पूर्व के पूरे सूमी (Sumy) इलाके को नियंत्रण में ले लिया है. क्रामातोरस्क (Kramatorsk) Sumy से दक्षिण-पूर्व में करीब 5 घंटे की दूरी पर है. हालांकि यहां के गवर्नर ने  नागरिकों को यहां अभी ना लौटने की चेतावनी दी क्योंकि यहां से लैंड माइन्स (Land Mines) को साफ किया जा रहा है.  सूमी के क्षेत्रीय गवर्नर दिमित्रो झीवेत्सी (Dmytro Zhyvytsky) ने सोशल मीडिया ट्विटर पर कहा. "इस इलाके को दुश्मनों से मुक्त करा लिया गया है." साथ ही उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र अभी सुरक्षित नहीं है और कई इलाकों में लैंड माइन लगीं हैं और अभी तक इन्हें हटाया नहीं जा सका है.     

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com