विज्ञापन
This Article is From Feb 25, 2022

'मेट्रो स्टेशन में 30 घंटों से फंसे हैं, बम गिरने की आवाजें आ रही हैं': यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र ने सुनाई आपबीती

Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र खौफ में हैं और अपनी जान बचाने के लिए मेट्रो रेलवे स्टेशनों के अंदर जाकर छुप रहे हैं. यूक्रेन के एक मेट्रो स्टेशन की एक वीडियो सामने आई है. जिसमें भारतीय छात्र डरे हुए दिख रहे हैं.

'मेट्रो स्टेशन में 30 घंटों से फंसे हैं, बम गिरने की आवाजें आ रही हैं': यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र ने सुनाई आपबीती
Russia Crisis: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छात्र मांग रहे हैं मदद
नई दिल्ली:

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र खौफ में हैं और अपनी जान बचाने के लिए मेट्रो रेलवे स्टेशनों के अंदर जाकर छुप रहे हैं. यूक्रेन के एक मेट्रो स्टेशन से वीडियो सामने आई है. जिसमें भारतीय छात्र डरे हुए दिख रहे हैं. जबकि एक अन्य वीडियो में एक भारतीय छात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध कर रहा है कि वो उन्हें वहां से जल्द से जल्द निकाल लें. 

ये भी पढ़ें- कीव में बरसीं रूसी मिसाइलें : यूक्रेन ने कहा, 800 दुश्मन मार गिराए, 30 टैंक, 13 विमान-चॉपर भी ढेर किए

छात्र मनीष जायसवाल ने अपने अपार्टमेंट में एक वीडियो शूट कर शेयर किया है. जिसमें वो कहे रहे हैं कि हम बेबस हैं. शहर में सुबह से तीन-चार बम धमाके हो चुके हैं. हमारे पास चीजों की कमी हो रही है. हवाई मार्ग बंद हैं. मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी और सीएम योगी आदित्यनाथ जी से जल्द से जल्द भारतीयों को निकालने की व्यवस्था करने का अनुरोध करता हूं. जायसवाल यूक्रेन में मेडिसिन की पढ़ाई कर रहे हैं और यूपी के बलिया के रहने वाले हैं.

30 घंटों से हैं फंसे

एक अन्य भारतीय द्वारा भेजे वीडियो में लोग एक भूमिगत मेट्रो रेलवे स्टेशन के फर्श पर बैठे दिखाई दे रहे हैं. पश्चिमी यूक्रेन के टेरनोपिल में पढ़ने वाले नीलेश जैन की ओर से ये वीडियो शूट किया गया है. नीलेश जैन के अनुसार वो लगभग 30 घंटे से मेट्रो स्टेशन पर फंसे हुए हैं. जैन ने कहा कि यहां पर इंटरनेट कनेक्शन अच्छा नहीं है. हम बमों के फटने की आवाज सुन सकते हैं. हमारी मदद करें. मैं पीएम मोदी जी से हमें यहां से जल्दी निकालने की अपील करता हूं.

हर कोई है दहशत में

यूक्रेन में फंसे गुजरात के एक भारतीय छात्र ने कू पर एक वीडियो पोस्ट की और बताया कि एटीएम और दुकानों में लंबी कतारें हैं, और हर कोई दहशत में है. जिन छात्रों ने भारत के लिए फ्लाइट में टिकट बुक की थीं, वे घर नहीं जा सके. क्योंकि यूक्रेन के हवाई क्षेत्र बंद हो गए हैं.

दरअसल करीब 16,000 भारतीय यूक्रेन में हैं, जिनमें अधिकतर छात्र हैं. इन सभी लोगों को भारत लाने के लिए सरकार द्वारा हर कोशिश की जा रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इन्हें यूक्रेन से निकाल लिया जाएगा.

Video: "फाइटर जेट की आवाजें, डर और तनाव": यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र ने NDTV को सुनाई आपबीती

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
'मेट्रो स्टेशन में 30 घंटों से फंसे हैं, बम गिरने की आवाजें आ रही हैं': यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र ने सुनाई आपबीती
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com