Ukraine War: पुतिन ने चार यूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में मिलाया, विवादित जनमत के बाद की घोषणा

Ukraine War: यूक्रेन (Ukraine) के लुहांस्क, दोनेत्स्क, खेरसान और जापोरिझिझिया क्षेत्रों पर रूस ने कब्जा जमा लिया था. यहां तैनात रूसी अधिकारियों ने बताया था जनमत संग्रह में इन इलाकों के निवासियों ने रूस का समर्थन दिया. 

Ukraine War: पुतिन ने चार यूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में मिलाया, विवादित जनमत के बाद की घोषणा

रूसी ने एक बार फिर यूक्रेनी सीमा को तोड़ अपनी सीमा में मिलाने की घोषणा की

रूस (Russia) ने आखिरकार यूक्रेन (Ukraine) के कब्जा किए इलाके को अपनी सीमा में मिलाने की घोषणा कर दी है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) ने इन्हें "4 नए क्षेत्रों के नाम से संबोधित किया." व्लादिमिर पुतिन ने यूक्रेनी सीमा को तोड़ने की घोषणा करते हुए यह कहा.  कल ही रूस (Russia) की संसद क्रेमलिन ने कहा था कि जनमत संग्रह के बाद शुक्रवार को यूक्रेन के चार रूस-नियंत्रित क्षेत्रों को रूस में जोड़ दिया जाएगा.

रूस ने यूक्रेन की सीमा को कथित जनमतसंग्रह के बाद तोड़ा है. पश्चिमी सरकारों और यूक्रेन का कहना है कि मतदान में अंतरराष्ट्रीय कानून तोड़ा गया और इसमें उचित प्रतिनिधित्व नहीं था.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा था कि, "कल ग्रांड क्रैमलिन पैलेस के जॉर्जियन हॉल में एक हस्ताक्षर आयोजन होगा. इसमें रूस में नए क्षेत्रों को मिलाया जाएगा."  उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि रूसी नेता इस मौके पर एक अहम भाषण देंगे. यूक्रेन (Ukraine) के लुहांस्क, दोनेत्स्क, खेरसान और जापोरिझिझिया क्षेत्रों पर रूस ने कब्जा जमा लिया था. यहां तैनात रूसी अधिकारियों ने बताया था जनमत संग्रह में इन इलाकों के निवासियों ने रूस का समर्थन दिया.